दिव्यांग की संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी के फंदे से लटकती मिली लाश

उत्तर प्रदेश जौनपुर
Spread the love


जौनपुर,06 नवम्बर एएनएस । यूपी के जौनपुर जिले में जलालपुर थाना क्षेत्र के बेला गांव में कैलाश सिंह (58) नामक एक दिब्यांग की शुक्रवार को सुबह फांसी लगने से संदिग्धावस्था में मौत हो गई। इसकी जानकारी होते गांव मेें हडक़म्प मच गया। बड़ी संख्या में आस-पास के लोग घटनास्थल पर पहुँचे। घटना की सूचना पराऊगंज पुलिस चौकी इंचार्ज युगल किशोर राय को दी है। सूचना पाकर घटनास्थल पर करीब दो घंटा बाद पुलिस पहुँची और शव को नीचे उतवाया।
चर्चा का विषय है कि दिब्यांग का बायाँ एक हाथ और पैर ठीक से काम नहीं करता था। लटकते शव के पास एक टेबल था जो गिरा भी नहीं था ऐसे में उसने फांसी कैसे लगाई? इसको लेकर लोग तरह- तरह का कयास लगाते रहे।
फिलहाल पुलिस उनके मोबाईल को ट्रेस कर रही है कि मौत से पूर्व दिब्यांग की बात किन लोगों से हुई थी। जानकारी के मुताबिक उक्त अधेड़ दिब्यांग के परिजन मुम्बई मे रहते है। घर पर कोई नहीं रहता है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।
बताया गया कि सुबह पड़ोस के मंगला सिंह चाय लेकर उनके कमरे मे गये तो उनकी लाश पंखा से एक केबल तार से लटकती देखकर चौंक पड़े। फिर इसकी सूचना गांव मे जंगल में लगी आग की तरह फैल गई। ग्रामीणों के मुताबिक मंगला और उक्त मृतक साथ में खाना बनाकर खाते-पीते थे।  उक्त मृतक अविवाहित थे। इनके बड़े भाई बटेश्वर सिंह मुम्बई में रहकर नौकरी करते है। उनका पूरा परिवार वहीं पर रहता है। मृतक कैलाश सिंह घर पर रहकर खेती-बारी का कार्य देखते थे।

दबंग ने किशोर को जमीन पर पटका, टूटा हाथ

जौनपुर। कोतवाली थाना क्षेत्र के मोहल्ला रिजवी खां चहारसू चौराहा के निकट एक दबंग ने 12 वर्षीय बालक को जान से मारने की नियत से जमीन पर पटक दिया। मामला यह है कि उक्त मोहल्ला निवासी मो. समीर का 12 वर्षीय पुत्र मो. शाकिब घर से कुछ दूरी पर खेल रहा था। गुरूवार रात्रि लगभग 8 बजे दबंग उससे उठाकर घर के सामने लाकर पटक दिया जिससे उसका दाहिना हाथ कई जगह से फै्रक्चर हो गया। बालक गंभीर चोट लगने के कारण अचेत हो गया। परिजन उसे लेकर जिला अस्पताल गये जहां चिकित्सकों ने गंभीर चोट लगने के कारण भर्ती कर लिया है। पुलिस ने मनबढ़ व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। सूचना मिलने पर राज कालेज चौकी प्रभारी पुष्पा देवी आरोपी की तलाश में जुट गयी।