दुकान में आग लगने से 6 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश फिरोजाबाद
Spread the love

फिरोजाबाद,30 नवम्बर (ए) । उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले के पाढ़म कस्बे में बीती रात आग लगने से तीन बच्चों सहित एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई। जान गंवाने वालों में छह महीने की एक बच्ची भी शामिल है।.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि हादसे में छह लोगों की मौत के साथ ही तीन अन्य लोग झुलस गए। उन्होंने बताया कि आग परिवार की आवासीय इमारत के भूतल पर स्थित उनकी इलेक्ट्रॉनिक्स एवं फर्नीचर की दुकान में लगी।.

हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई. आनन-फानन में हादसे की सूचना पुलिस औऱ दमकल विभाग को दी गई. सूचना मिलने के बाद भारी संख्या में पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। फिरोजाबाद के एसपी आशीष तिवारी ने बताया कि ये हादसा जसराना क्षेत्र के पाढ़म कस्बे में हुआ है. यहां एक इन्वर्टर में शॉर्ट सर्किट हो गया था. जिसने भीषण आग का रूप ले लिया. उन्होंने बताया कि हादसे में एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई है. इसमें 4 बच्चे भी शामिल हैं. मौके पर पुलिस और दमकल की 18 गाड़ियां मौजूद हैं. फिरोजाबाद के एसपी आशीष तिवारी ने कहा कि मौके पर आगरा, मैनपुरी, एटा और फिरोजाबाद से 18 दमकल आग बुझाने में जुटी हुई हैं. साथ ही 12 थानों की पुलिस भी मौके पर मौजूद है. उन्होंने कहा कि यह भीड़भाड़ वाला इलाका है, इसलिए बचावकर्मियों को अतिरिक्त प्रयास करने पड़े. उन्होंने कहा कि हम अभी भी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि कोई भी अंदर फंसा तो नहीं है. फिलहाल रेस्क्यू जारी है. पुलिस के मुताबिक दुकान में आग लगने की वजह से लपटों ने पूरी इमारत को अपनी जद में ले लिया. भीषण हादसे में जान गंवाने वाला परिवार उसी इमारत में रहता था. फिरोजाबाद में हुए भीषण हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुःख जताया है. इसके साथ ही सीएम योगी ने हादसे में जान गंवाने वालों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. वहीं, सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए।