देश के सबसे स्वच्छ शहर में प्रधानमंत्री का रोड शो, ‘‘भगवा गलियारे’’ से गुजरा मोदी का रथ

इंदौर मध्य प्रदेश
Spread the love

इंदौर, 14 नवंबर (ए) मध्यप्रदेश में 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा के लिये चुनाव प्रचार चरम पर पहुंचने के बीच सत्तारूढ़ भाजपा के पक्ष में मतदाताओं का समर्थन जुटाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार शाम यहां एक विशाल रोड शो में शामिल हुए।.

राज्य के अलग-अलग स्थानों पर चुनावी सभाओं को संबोधित करने के बाद इंदौर पहुंचे मोदी शहर के बड़ा गणपति चौराहे से छोटे चारपहिया वाहन पर बनाए गए खुले रथ पर सवार हुएभारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक नेता ने बताया कि प्रधानमंत्री के रोड शो के लिए सड़क के दोनों ओर बैरिकेड पर भगवा कपड़ा लगाकर ‘‘भगवा गलियारा’’ बनाया गया था। इस गलियारे से गुजरते वक्त मोदी ने हाथ हिलाकर हजारों लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। गलियारे के दोनों ओर खड़े भाजपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी के झंडे थाम रखे थे।.

रास्ते में लोगों ने जगह-जगह फूल बरसाकर प्रधानमंत्री का स्वागत किया। इस दौरान लोगों ने मोदी के चित्र के साथ ही अयोध्या में बन रहे राम मंदिर की तस्वीरें लहराईं और ‘‘मोदी-मोदी’’ का नारा भी लगाया।

प्रधानमंत्री का रथ करीब 1.5 किलोमीटर के फासले में क्रमश: इंदौर-1, इंदौर-4 और इंदौर-3 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरता हुआ घंटे भर बाद शहर के हृदयस्थल राजबाड़ा चौराहे पर पहुंचा, जहां उन्होंने इंदौर के पूर्व होलकर राजवंश की शासक देवी अहिल्याबाई की प्रतिमा को फूलों की माला पहनाई।

उन्होंने अपने हाथ जोड़कर और सिर झुकाकर अहिल्याबाई को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

रोड शो के दौरान रथ पर प्रधानमंत्री के साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वी डी शर्मा भी सवार थे। रोड शो के लिए पुलिस ने सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए थे।

वर्ष 2018 के पिछले विधानसभा चुनावों के दौरान इंदौर के शहरी क्षेत्र की पांच सीटों में से भाजपा ने चार सीटें जीती थीं, जबकि कांग्रेस के खाते में इंदौर-1 के रूप में केवल एक सीट आई थी।

इस बार इंदौर-1 से भाजपा ने अपने राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को मैदान में उतारा है जिनका मुख्य चुनावी मुकाबला कांग्रेस के मौजूदा विधायक संजय शुक्ला से है।