नक्सलियों ने अपहृत पुलिस अधिकारी की हत्या की

छत्तीसगढ़ बीजापुर
Spread the love

बीजापुर, 24 अप्रैल (ए)। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले से अपहृत एक पुलिस अधिकारी की नक्सलियों ने हत्या कर दी है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि जिले के पालनार क्षेत्र से बुधवार को अगवा किए गए पुलिस उप निरीक्षक मुरली ताती की नक्सलियों ने धारदार हथियार से हत्या कर दी तथा शव को सड़क किनारे फेंक दिया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली थी कि नक्सलियों ने अपहृत पुलिस अधिकारी मुरली ताती की हत्या कर शव गंगालूर क्षेत्र के पुलशुम पारा में फेंक दिया है। जानकारी के बाद पुलिस दल को रवाना किया गया तथा शव को बरामद किया गया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने शव के करीब एक पर्चा भी रखा था जिसमें ताती को जन अदालत में सजा दिए जाने की बात कही गई है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस महीने की 21 तारीख को नक्सलियों ने बीजापुर जिले के पालनार क्षेत्र से मुरली ताती का अपहरण कर लिया था। पालनार ताती का गृह ग्राम है। वह बस्तर जिले के जगदलपुर में तैनात थे।

ताती के परिजनों के मुताबिक वह पिछले कुछ समय से मानसिक रूप से परेशान थे जिसकी वजह से पिछले दो माह से कार्यस्थल पर उपस्थित नहीं हुए थे।

राज्य के नक्सल प्रभावित बीजापुर और सुकमा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में इस महीने की तीन तारीख को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षा बलों के 22 जवानों की मृत्यु हो गई थी तथा 31 अन्य जवान घायल हो गए थे।

मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों ने सीआरपीएफ के आरक्षक राकेश्वर सिंह का अपहरण कर लिया था। बाद में सिंह को छोड़ दिया गया था।