नागपुर में भारी बारिश: गडकरी ने जलभराव, बाढ़ से निपटने के लिए दीर्घकालिक उपाय करने की अपील की

राष्ट्रीय
Spread the love

नागपुर, 23 सितंबर (ए) केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने यहां भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित होने पर शनिवार को स्थिति का जायजा लिया और जलभराव व बाढ़ की समस्या के समाधान के लिए दीर्घकालिक उपाय करने की अपील की।.

स्थानीय सांसद गडकरी ने कहा कि भारी बारिश अप्रत्याशित है। उन्होंने कहा कि उन्होंने पहली बार शहर के आसमान में इस तरह लगातार बिजली चमकते देखा।.गडकरी ने कहा कि बारिश के कारण जो स्थिति है, वह 15-16 साल बाद बनी है।

उन्होंने कहा कि वह आज रात उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और जिला प्रशासन के साथ बारिश से जुड़ी एक बैठक में शामिल होंगे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह महाराष्ट्र सरकार से यह सुनिश्चित करने का आग्रह करेंगे कि भारी बारिश की स्थिति में नालों का पानी आसपास के इलाकों में नहीं घुसे।

कुछ घंटों में हुई भारी बारिश ने नागपुर शहर के कई हिस्सों को जलमग्न कर दिया। इसके बाद, एक स्कूल के 70 बच्चों सहित 400 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया।

बारिश के चलते एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई।

शहर में शनिवार तड़के दो बजे से सुबह चार बजे तक करीब 90 मिलीमीटर बारिश होने के बाद पानी घरों में घुस गया और आवासीय इलाकों में तथा सड़कों पर बाढ़ आ गई।

मौसम विभाग ने जिले में अगले 24 घंटे के लिए एक ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया है। प्रशासन ने एहतियाती उपायों के तहत स्कूल-कॉलेज के लिए अवकाश घोषित कर दिया।