पंजाब के मुख्यमंत्री 15 अप्रैल को तिहाड़ जेल में केजरीवाल से मुलाकात करेंगे

राष्ट्रीय
Spread the love

नयी दिल्ली: 12 अप्रैल (ए) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान 15 अप्रैल को तिहाड़ जेल में आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करेंगे। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

जेल अधिकारियों ने बताया कि यह मुलाकात दोपहर बाद कड़ी सुरक्षा के बीच ‘मुलाकात जंगला’ के अंदर होगी, क्योंकि मान को जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है।मुलाकात जंगला’ लोहे की जाली होती है जिसमें आगंतुक और कैदी आमने-सामने बैठकर एक दूसरे से बातचीत कर सकते हैं।

केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से उनकी पत्नी सुनीता और उनके पूर्व निजी सचिव बिभव कुमार ने उनसे तीन बार जेल में मुलाकात की है।

इससे पहले, राष्ट्रीय राजधानी की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ मान की संभावित मुलाकात के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जेल, दिल्ली पुलिस एवं पंजाब पुलिस के अधिकारियों ने शुक्रवार को चर्चा की।

महानिदेशक (तिहाड़) संजय बेनीवाल के नेतृत्व में हुई बैठक में पंजाब के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ए. के. पांडेय और एक सहायक पुलिस आयुक्त उपस्थित थे।

एक जेल अधिकारी ने बताया कि तिहाड़ में उप-महानिरीक्षक (डीआईजी) के कार्यालय में पूर्वाह्न 11 बजे यह बैठक शुरू हुई और दोपहर बाद करीब तीन बजे समाप्त हुई।

मान और केजरीवाल की मुलाकात के लिए दिल्ली जेल नियमावली के अनुसार सुरक्षा व्यवस्था तथा सभी औपचारिकताएं पूरी करने के लिए यह बैठक की गयी।

मान ने तिहाड़ की जेल संख्या दो में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री से मुलाकात के लिए तिहाड़ प्रशासन से समय मांगा है।

केजरीवाल अब निरस्त कर दी गयी दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन के मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं और वह 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे।

उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था।केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री मान समेत छह लोगों का नाम दिया है, जिनसे वह जेल में मुलाकात करना चाहते हैं।