पटना सहित बिहार के कई जिलों में आयकर विभाग की दूसरे दिन भी छापामारी

पटना बिहार
Spread the love

पटना, 30 अक्टूबर एएनएस। बिहार में चुनावी माहौल के बीच पहली बार आयकर विभाग की टीम ने आज दसरे दिन भी सरकारी काम करने वाले ठेकेदारों और स्टोन चिप्स कारोबारियों के यहां छापामारी की है। आयकर विभाग की यह कार्रवाई दूसरे दिन शुक्रवार को भी जारी है। 
गौरतलब है कि गुरुवार को टीम ने एक साथ पटना, हिलसा, भागलपुर, पूर्णिया, कटिहार और गया में सरकारी काम करने वाले ठेकेदारों और स्टोन चिप्स कारोबारियों के यहां चार सर्च और आठ सर्वे की कार्रवाई की। इस काम में आयकर विभाग की 30 से अधिक टीमें लगी रही। इस दौरान आयकर टीम को करोड़ों रुपए नकदी, ज्वेलरी, करोडों की संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं। 

आयकर विभाग बिहार में चुनावी प्रक्रिया के बीच लगातार सर्च व सर्वे की कार्रवाई कर रहा है। विभिन्न स्रोतों से मिली जानकारी के आधार पर आयकर टीम हाल के दिनों में कई कार्रवाई कर चुकी है। इसी क्रम में गुरुवार को भी आयकर टीमों ने गुप्त सूचना के आधार पर राज्य के विभिन्न शहरों में सर्च और सर्वे किया। टीम ने पटना में गणाधिपति कंस्ट्रक्शन एजेंसी के मालिक जर्नादन प्रसाद के पांच ठिकानों पर सर्च की कार्यवाही की। विभागीय सूत्रों की मानें तो फ्रेजर रोड, दीघा, कदमकुआं, हनुमान नगर स्थित  कार्यालय, आवास और फैक्ट्री पर जांच-पड़ताल में आयकर टीम को काफी नकदी, करोड़ों के लेनदेन के साथ ही बैंकों के अलावा विभिन्न बचत योजनाओं में निवेश और करोड़ों की संपत्ति के कागजात मिले हैं।