पार्थ पवार राजनीति में ‘नये’ हैं : छगन भुजबल

राष्ट्रीय
Spread the love

मुंबई, 13 अगस्त (ए) । महाराष्ट्र के मंत्री छगन भुजबल ने बृहस्पतिवार को कहा कि राकांपा नेता पार्थ पवार राजनीति में नये हैं। एक दिन पहले ही राकांपा प्रमुख शरद पवार ने अपने पोते पार्थ पवार द्वारा अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की सीबीआई जांच की सार्वजनिक रूप से मांग करने पर कहा था कि वह उनकी मांग को बिल्कुल भी महत्व नहीं देते।

भुजबल ने बृहस्पतिवार को कहा, ‘‘उन्होंने (शरद पवार) ने जब बोल दिया है तो मुझे बोलने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि पार्थ अपरिपक्व हैं। अब मैं और क्या कह सकता हूं। नया हैं वह।’’

उन्होंने कहा कि पवार परिवार के सदस्य और पार्टी ‘‘एकजुट’’ हैं और अजित पवार इस मुद्दे को लेकर अप्रसन्न नहीं हैं।

राज्य के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति तथा उपभोक्ता संरक्षण मंत्री ने कहा, ‘‘परिवार एकजुट है जिसका हम भी एक हिस्सा हैं और अजित दादा भी अप्रसन्न नहीं हैं। कोई भी अप्रसन्न नहीं है, हम सभी साथ हैं।’’

महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे का नाम अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले से जोड़े जाने को लेकर एक सवाल पर, भुजबल ने कहा कि शिवसेना नेता इससे कहीं भी जुड़े नहीं हैं और उन्हें निशाना बनाया जा रहा है।

राकांपा प्रमुख ने बुधवार को कहा था कि वह राजपूत की मौत के मामले की सीबीआई जांच की अपने पोते (भतीजे के बेटे) की मांग को ‘‘बिल्कुल भी महत्व’’ नहीं देते। शरद पवार ने साथ ही पार्थ पवार को ‘‘अपरिपक्व’’ करार दिया था।

वरिष्ठ नेता ने यह भी कहा था कि उनका मुंबई पुलिस में पूरा विश्वास है और यदि कोई अभी भी यह चाहता है कि केंद्रीय जांच एजेंसी राजपूत मौत मामले की जांच करे, तो वह विरोध नहीं करेंगे।

34 वर्षीय राजपूत गत 14 जून को मुंबई के बांद्रा उपनगरीय क्षेत्र स्थित अपने अपार्टमेंट में फंदे से लटके पाये गए थे।

महाराष्ट्र में विपक्षी भाजपा मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रही है। बिहार में जदयू नीत सरकार ने इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी है।

महाराष्ट्र सरकार का कहना है कि बिहार का इस मामले में कोई क्षेत्राधिकार नहीं है क्योंकि मौत मुंबई में हुई है।