पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर कांग्रेस नेताओं ने उन्हें दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रीय
Spread the love

नयी दिल्ली, 19 नवंबर (ए) कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 106वीं जयंती पर रविवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी सहित कई नेताओं ने दिवंगत नेता के स्मारक ‘शक्ति स्थल’ पर पुष्पांजलि अर्पित की।.

राहुल गांधी ने ‘एक्स’ पर इंदिरा गांधी के साथ बचपन की एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा, ‘‘भारत के लिए एक जननेता, प्रधानमंत्री। मेरे लिए मेरी दादी, मेरी शिक्षक।’’

उन्होंने लिखा, ‘‘देश और जनता के प्रति समर्पण के जो मूल्य आपने सिखाए थे वह मेरे हर कदम की ताकत हैं, मेरे सोचने समझने की ताकत हैं।’’

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे और पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 1, सफदरजंग रोड स्थित इंदिरा गांधी स्मारक पर आयोजित कार्यक्रम ‘इंदिरा- द पीपुल्स प्राइम मिनिस्टर’ में भी शिरकत की।

इस कार्यक्रम में इंदिरा गांधी के बचपन से लेकर उनकी पूरी जीवन यात्रा पर प्रकाश डाला गया और उनकी राजनीतिक यात्रा की उपलब्धियों को बताया गया। इस अवसर पर फोटो प्रदर्शनी और सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।

बाद में खरगे और सोनिया गांधी तथा अन्य नेताओं ने संसद के केन्द्रीय कक्ष में पूर्व प्रधानमंत्री की तस्वीर पर श्रद्धांजलि अर्पित की।