पूर्व मंत्री चनेश राम राठिया की कोरोना संक्रमण के बाद मृत्यु

छत्तीसगढ़ रायगढ़
Spread the love

रायगढ़, 14 सितंबर (एएनएस ) कांग्रेस के वरिष्ठ आदिवासी नेता और छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री तथा चनेश राम राठिया का कोरोना वायरस संक्रमण के बाद निधन हो गया है। वह 78 वर्ष के थे।

रायगढ़ जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर एस एन केशरी ने सोमवार को बताया कि राठिया पिछले कुछ समय से अस्वस्थ थे तथा उनमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई थी। राठिया का निधन रविवार देर रात जिंदल अस्पताल में हुआ। अस्पताल में उन्हें शनिवार को भर्ती किया गया था।

राठिया रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ क्षेत्र से वर्ष 1977 से वर्ष 2003 तक लगातार छह बार विधायक रहे। इस दौरान वह अविभाजित मध्य प्रदेश में दिग्विजय सिंह तथा छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी की सरकार में मंत्री रहे।

राठिया के परिवार में तीन पुत्री और दो पुत्र हैं। उनके बड़े बेटे लालजीत सिंह राठिया धरमजयगढ़ क्षेत्र से वर्तमान में विधायक हैं।

रायगढ़ जिले के अधिकारियों ने बताया कि राठिया का अंतिम संस्कार कोरोना संक्रमण के नियमों के अनुसार आज सुबह उनके गृहग्राम बृंदावन में किया गया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राठिया के निधन पर शोक प्रकट किया है।

बघेल ने ट्वीट किया है, ‘‘मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस के प्रखर आदिवासी नेता चनेश राम राठिया जी के निधन का समाचार दुखद है। धरमजयगढ़ के साथ-साथ समूचे प्रदेश में उन्हें एक सच्चे जनसेवक के रूप में सदैव याद किया जाएगा।’’