प्रधानमंत्री मोदी ने जी20 के आयोजन में योगदान देने वाले कर्मचारियों से किया संवाद

राष्ट्रीय
Spread the love

नयी दिल्ली, 22 सितंबर (ए) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को जी20 शिखर सम्मेलन में योगदान देने वाले कर्मचारियों से संवाद किया और इस वैश्विक आयोजन की सफलता का उन्हें श्रेय दिया।.

भारत की अध्यक्षता में यहां ‘भारत मंडपम’ में 9 और 10 सितंबर को जी20 शिखर सम्मेलन का आयोजन किया गया था।.

प्रधानमंत्री ने ‘भारत मंडपम’ में आयोजित एक कार्यकम को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘इतना बड़ा और सफल आयोजन हुआ जी20 का, जिसके लिए हर तरफ से तारीफ ही तारीफ आ रही है। इसके पीछे आप सभी हैं।’’

जी20 शिखर सम्मेलन की सफलता सुनिश्चित करने को लेकर अहम योगदान देने वाले लगभग 3,000 लोगों ने इस संवाद कार्यक्रम में भाग लिया।

प्रधानमंत्री ने उन्हें सुझाव दिया कि वे अपने अनुभवों को शब्दों में बयां करें, ताकि भविष्य में होने वाले आयोजनों के लिए दिशानिर्देश बनाए जा सकें।

मोदी ने कहा, ”मेरा आपसे अनुरोध है कि अनुभवों का दस्तावेजीकरण किया जाए। यह भविष्य के आयोजनों के लिए दिशानिर्देश बनाने के काम आएगा।”

संवाद के बाद रात्रि भोज का आयोजन भी होगा।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा है कि इस संवाद कार्यक्रम में विशेषतौर पर वे लोग शामिल हुए हैं, जिन्होंने शिखर सम्मेलन का सुचारु संचालन सुनिश्चित करने के लिए जमीनी स्तर पर काम किया है।

इसमें विभिन्न मंत्रालयों के सफाईकर्मी, चालक, वेटर और अन्य कर्मचारी शामिल हैं। इस संवाद में विभिन्न मंत्रालयों के मंत्री और विभिन्न विभागों के अधिकारी भी शामिल हुए