प्रधानमंत्री मोदी ने मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने पर मोहन यादव को बधाई दी

राष्ट्रीय
Spread the love

दिल्ली, 13 दिसंबर (ए) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता डॉक्टर मोहन यादव को बुधवार को बधाई दी और विश्वास जताया कि उनके नेतृत्व में ‘डबल इंजन’ सरकार दोगुने जोश के साथ काम करेगी तथा विकास के नए प्रतिमान गढ़ेगी।.

उन्होंने मध्य प्रदेश की जनता को भरोसा दिलाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकार उनके जीवन को आसान बनाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़गी।.

प्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने यादव को भोपाल स्थित मोती लाल नेहरू स्टेडियम में पूर्वाह्न साढ़े 11 बजे आयोजित एक समारोह में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। यादव के अलावा जगदीश देवड़ा एवं राजेंद्र शुक्ला ने भी मंत्री पद की शपथ ली। दोनों को उपमुख्यमंत्री बनाया गया है।

प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘देश के हृदयस्थल मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर डॉ. मोहन यादव जी और उप मुख्‍यमंत्री जगदीश देवड़ा जी एवं राजेंद्र शुक्‍ला जी को हार्दिक बधाई!’’

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे विश्वास है कि आपके नेतृत्व में राज्य में डबल इंजन सरकार दोगुने जोश के साथ काम करेगी और विकास के नए प्रतिमान गढ़ेगी। इस अवसर पर यहां के अपने सभी परिवारजनों को भी मैं ये भरोसा दिलाता हूं कि भाजपा सरकार आपके जीवन को आसान बनाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी।’’

केंद्र व राज्य में एक ही पार्टी की सरकार को प्रधानमंत्री अक्सर ‘डबल इंजन’ की सरकार कहते हैं।

भोपाल में हुए शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री मोदी भी उपस्थित थे। उनके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा एवं अन्य नेता मौजूद थे।