बरामदे में सो रहे गांव के दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या

उत्तर प्रदेश बहराइच
Spread the love

बहराइच,28 जुलाई एएनएस । यूपी के बहराइच जिले में दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष को घर के बरामदे में सोते समय कल देर रात गोली मार दी गई । घायलावस्था में उन्हें मेडिकल कॉलेज लाया गया। हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने प्राथमिक इलाज के बाद उन्हें ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया। लखनऊ ले जाते समय रास्ते में ही घायल ने दम तोड़ दिया। सीओ नानपारा जंग बहादुर यादव ने मौके पर फील्ड यूनिट के साथ पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया। 

मटेरा थाने के किशुनपुर माफी के मजरे बिवियापुर निवासी 60 वर्षीय शंभुलाल पुत्र रामफल सोमवार रात घर के गेट के बाहर बरामदे में सोए थे। रात लगभग 12:30 बजे हमलावर ने उनके नाभि के पास गोली मार दी।

गोली चलने की आवाज पर उनकी पत्नी पार्वती व बेटा सोहेल दौड़े। पुलिस व एम्बुलेंस को सूचना दी गई। एसएचओ नवीन कुमार मिश्रा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए । एम्बुलेंस से घायल को बहराइच मेडिकल कालेज भेजा गया। जहां चिकित्सकों ने हालत गंभीर होने पर प्राथमिक इलाज के बाद ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया। लखनऊ ले जाते समय बहराइच- लखनऊ हाईवे पर टिकोरा मोड़ के पास पहुंचने पर घायल की सांसें सांसे थम गई।

 मृतक के बेटे सोहेल ने बताया कि वर्ष 2019 में श्री दुर्गा प्रतिमा की स्थापना के समय मालिक शेख उर्फ सलीम आदि ने जमकर विरोध किया था। दो माह पूर्व भी उसने उसके पिता व कमेटी के अन्य लोगों की हत्या की धमकी दी थी। सीओ जंगबहादुर यादव ने बताया कि सोहेल की तहरीर पर हत्या के प्रयास व दलित उत्पीड़न अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया था। एफआईआर में अब हत्या की धारा को जोड़ दी गया है। पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया गया है ।