बलिया हत्याकांड : मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के बाद मारे गए जयप्रकाश के परिवार ने अब मांगी सुरक्षा

उत्तर प्रदेश बलिया
Spread the love


बलिया-लखनऊ 18 अक्टूबर एएनएस। यूपी के बलिया गोली कांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह की लखनऊ में आज सुबह हुई गिरफ्तारी के बाद मारे गए जयप्रकाश पाल के परिवार ने एक ओर राहत की सांस ली है तो दूसरी ओर सरकार से सुरक्षा की मांग की है। जयप्रकाश पाल के बड़े भाई सूरज पाल ने कहा कि हमारे परिवार को मुकदमों में फंसाने की कोशिश भी हो रही है। सरकार को हमारी मदद करनी चाहिए। गौरतलब है कि जयप्रकाश की बलिया में रेवती के ग्राम सभा दुर्जनपुर में कोटे की दुकान के आवंटन के दौरान पुलिस के सामने ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह को रविवार की सुबह यूपी एसटीएफ ने लखनऊ के जनेश्नर पार्क के पास से गिरफ्तार कर लिया है । 

मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के बाद जयप्रकाश के भाई सूरज पाल ने कहा कि उसे अब सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए। कोर्ट को उसे फांसी देनी चाहिए।उन्होंने कहा कि हत्यारोपी की गिरफ्तारी से परिवार को शांति मिली है। उन्होंने कहा कि जयप्रकाश ही परिवार चलाता था। सरकार को हमारे परिवार की सहायता भी करनी चाहिए। परिवार के किसी सदस्य को नौकरी या 50 लाख तक मुआवजा देना चाहिए। 
क्षेत्रीय भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह के खुलकर हत्यारोपी के परिवार का साथ  देने से पीड़ित परिवार खौफजदा भी है। सूरज पाल ने कहा कि कुछ लोग हमारे परिवार को मुकदमे में फंसाने की कोशिश कर रहे हैं। चाहे विधायक हों या हत्यारोपी के तरफ के लोग फंसाना चाहते हैं। सरकार को हमारी सहायता करनी चाहिए। 
15 अक्तूबर को कोटा आवंटन के दौरान हुई सनसनीखेज घटना के बाद पुलिस ने धीरेंद्र समेत कई लोगों को नामजद किया था। धीरेंद्र से पहले उसके दो भाइयों समेत नौ लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।