मकान में आग लगने से एक व्यक्ति की मौत, मरने वाले ने खुद आग लगाई थी

उत्तर प्रदेश कौशाम्बी
Spread the love

कौशांबी (उप्र) 17 नवंबर (ए) कौशांबी जिले के मंझनपुर थाना क्षेत्र के बंबुरा गांव में एक तिमंजिला मकान में आग लगने से एक व्यक्ति की जलकर मौत हो गयी। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।.

मंझनपुर के क्षेत्राधिकारी (सीओ) अभिषेक कुमार ने बताया कि घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की जांच करने पर पता चला कि मृत व्यक्ति ने ही घर में तेल छिड़ककर आग लगाई थी। मामले की विस्तृत जांच की जा रही है।.कुमार ने बताया कि शुक्रवार दोपहर करीब डेढ़ बजे थाना क्षेत्र के बंबुरा गांव में तीन मंजिला मकान में संदिग्ध परिस्थितियों में आज अपरान्ह अचानक आग लग गई।

उन्होंने बताया कि आग लगने की सूचना पर मंझनपुर थाना पुलिस और दमकल की टीम मौके पर पहुंची और एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, तब तक मकान के अंदर सो रहे शिवप्रसाद (58) मूल निवासी ग्राम मोंगरी कड़ा थाना मोहम्मदपुर पइंसा, कौशांबी की जलकर मौत हो गयी।

उन्होंने बताया कि वहीं मकान के बरामदे में खड़ी एक कार, एक बुलेट मोटरसाइकिल तथा एक स्कूटी भी जलकर राख हो गई, आग मकान की दो मंजिल तक पहुंच गयी थी ।

अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) समर बहादुर सिंह ने बताया कि मौके पर क्षेत्राधिकारी मंझनपुर व मंझनपुर थाना पुलिस मौजूद है और फॉरेंसिक टीम व फील्ड यूनिट भी मौके पर पहुंची है।

उन्होंने बताया कि मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और तहरीर के आधार पर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जाएगी।