मथुरा में कोविड-19 के 11 नए मरीज मिले

उत्तर प्रदेश मथुरा
Spread the love

मथुरा, तीन जनवरी (ए) उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में रविवार को कोविड-19 के 11 मरीज मिले जिनमें से चार अन्य जगहों से तीर्थ नगरी में आए श्रद्धालु हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि इससे पूर्व साल के पहले दिन शनिवार को भी जनपद में कोविड-19 संक्रमित 11 मरीज मिले थे।

कोविड नियंत्रण कक्ष के प्रभारी डॉ. भूदेव सिंह ने बताया कि रविवार को मिली रिपोर्ट के मुताबिक कुल 11 संक्रमितों में से दो संक्रमित पटना (बिहार) के, एक मध्यप्रदेश तथा एक बुलंदशहर के निवासी हैं। अन्य सात संक्रमित मथुरा जनपद के विभिन्न क्षेत्रों के निवासी हैं।

उन्होंने बताया, शनिवार को रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और भीड़भाड़ वाले इलाकों में टेस्टिंग करते हुए 3926 नमूने लिए गए, जिसमें से 11 में संक्रमण की पुष्टि हुई।

जनपद में टीकाकरण की रफ्तार को गति देते जुए अब तक 16 लाख 10 हजार 856 लोगों को पहली व आठ लाख छह हजार 663 को दोनों खुराक लगाई जा चुकी है। कुल मिलाकर अभी तक 24 लाख 76 हजार 919 व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा चुका है।

मथुरा के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एके वर्मा ने बताया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए त्वरित प्रतिक्रिया दल को सक्रिय कर दिया गया है और इसके साथ विदेशों से आने वालों की विशेष निगरानी रखी जा रही है।