महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अयोध्या पहुंचे

अयोध्या उत्तर प्रदेश
Spread the love

अयोध्या, नौ अप्रैल (ए) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे राम मंदिर में दर्शन के लिए रविवार को एक दिवसीय दौरे पर अयोध्या पहुंचे।.

शिंदे ने अयोध्या रवाना होने से पहले लखनऊ में संवाददाताओं से कहा, “मैं भगवान राम के दर्शन के लिए अयोध्या जा रहा हूं। हमारे पास भगवान राम का आशीर्वाद है, इसलिए धनुष-बाण (शिवसेना का चुनाव चिन्ह) हमारे साथ है।”.

शिंदे अयोध्या के राम कथा हेलीपैड पहुंचे। वह राम मंदिर में महाआरती में शामिल होंगे। इसके अलावा, मंदिर के निर्माण कार्य का निरीक्षण करेंगे, संतों से मिलेंगे और सरयू नदी तट पर शाम की महाआरती में हिस्सा लेंगे।

शिंदे के साथ महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और उत्तर प्रदेश के मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी अयोध्या पहुंचे।

पिछले साल जून में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद यह शिंदे की पहली अयोध्या यात्रा है।

इस बीच, शिवसेना के हजारों कार्यकर्ता भी अयोध्या पहुंच चुके हैं। साथ ही महाराष्ट्र सरकार के विभिन्न मंत्रियों, सांसदों और विधायकों के ठहरने के लिए नगर के लगभग सभी होटल, गेस्ट हाउस और धर्मशालाएं बुक कर ली गई हैं।

इससे पहले, शिंदे ने राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद में उच्चतम न्यायालय द्वारा फैसला सुनाए जाने से लगभग एक साल पहले 25 नवंबर 2018 को शिवसेना नेता के रूप में अयोध्या का दौरा किया था। वह मार्च 2020 में और पिछले साल जून में भी अयोध्या पहुंचे थे।

शिंदे ने शनिवार को सिलसिलेवार ट्वीट कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार के मंत्रियों, विधायकों और कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए भव्य स्वागत पर खुशी जाहिर की और कहा कि उनका उत्साह दोगुना हो गया है।

मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार अयोध्या के अपने दौरे के बारे में बात करते हुए शिंदे ने कहा कि वह यहां के माहौल को देखकर खुश और संतुष्ट हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित मंत्रियों का आभार व्यक्त किया।