मुंबई में फर्जी दस्तावेजों के जरिये सिमकार्ड हासिल करने के आरोप में 13 लोग गिरफ्तार

राष्ट्रीय
Spread the love

मुंबई, 13 मई (ए) महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में फर्जी दस्तावेजों के जरिये सिम कार्ड हासिल करने के आरोप में पिछले तीन दिनों में कम से कम 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने उनके पास से चार लैपटॉप और 60 मोबाइल फोन के अलावा 2,197 सिम कार्ड भी जब्त किये हैं। उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान वी पी रोड, डी एन नगर, मालाबार हिल, सहार और बांगुर नगर थाना क्षेत्रों में छापेमारी की गई।.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किये गये लोगों में सिम कार्ड बेचने वाले लोग, एजेंट और कॉल सेंटर के मालिक शामिल हैं जो इस तरह के सिम कार्ड का इस्तेमाल करते थे।

अधिकारी ने बताया कि दूरसंचार विभाग (डीओटी) से इस संबंध में जानकारी मिलने के बाद मुंबई पुलिस ने कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने फर्जी आधार कार्ड और अन्य दस्तावेजों के जरिये सिम कार्ड हासिल किये और व्यक्तिगत लाभ के लिए इन मोबाइल नंबरों का इस्तेमाल किया।उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किये गये सभी लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी सहित भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।