मुठभेड़ में आठ लाख रुपये का इनामी नक्सली ढेर

राष्ट्रीय
Spread the love

बीजापुर, 17 अक्टूबर (ए) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में आठ लाख रुपये के इनामी नक्सली को मार गिराया है। पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।.

बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि बीजापुर जिले के मद्देड़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत बंदेपारा गांव के जंगल में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में आठ लाख रुपये के इनामी नक्सली एवं मद्देड़ एरिया कमेटी के प्रभारी नागेश पदम को मार गिराया।.पुलिस अधिकारी ने बताया कि मद्देड थाना क्षेत्र के अन्तर्गत कोरंजेड-बंदेपारा गांव के जंगल में ‘मद्देड एरिया कमेटी’ के प्रभारी नागेश के साथ लगभग 20 सशस्त्र नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना मिली थी।

उन्होंने बताया कि सूचना के बाद बीजापुर से डीआरजी, बस्तर फाइटर, एसटीएफ और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के संयुक्त दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आज सुबह जब सुरक्षाबल के जवान बंदेपारा गांव के जंगल में पहुंचे तब नक्सलियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी।

उन्होंने बताया कि इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की और कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से भाग गए।

अधिकारी के मुताबिक, इसके बाद जब सुरक्षाबल के जवानों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां एक नक्सली का शव मिला। उन्होंने बताया कि मौके से एक एके 47 राइफल, एके 47 राइफल की तीन मैगजीन, 54 गोलियां, विस्फोटक, दवाईयां, माओवादी साहित्य, वर्दी, बैनर और दैनिक उपयोग का सामान बरामद किया गया। नक्सली की पहचान नागेश पदम के रूप में की गई है।

सुंदरराज ने बताया कि बीजापुर जिले के विभिन्न थानों में नागेश पदम के खिलाफ कुल 108 स्थाई वारंट लंबित हैं। क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

राज्य के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र की 12 विधानसभा सीटों समेत 20 विधानसभा क्षेत्रों में पहले चरण में सात नवंबर को मतदान होगा। क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा बलों के जवान लगातार गश्त पर हैं।