यूपी में गोलियों का राज, योगी सरकार को भुगतने होंगे परिणाम: प्रकाश आंबेडकर

राष्ट्रीय
Spread the love

पुणे, 16 अप्रैल (ए) वंचित बहुजन आघाड़ी (वीबीए) के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर ने रविवार को कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ नीत सरकार को प्रदेश में ‘कानून के शासन की जगह गोलियों के शासन’ का परिणाम भुगतना होगा।.

आंबेडकर, गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की प्रयागराज में शनिवार रात को हुई हत्या के बारे में पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे।.

आंबेडकर ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था की जगह गोलियों का राज है। योगी आदित्यनाथ सरकार को इसके परिणाम भुगतने होंगे। सरकार को (शनिवार के हमले के) मास्टरमाइंड को ढूंढना होगा। यूपी खौफ में जी रहा है।’

गौरतलब है कि अतीक और उसके भाई अशरफ की शनिवार रात को पत्रकार बनकर आए तीन हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। दोनों भाइयों की उस वक्त हत्या हुई, जब पुलिस उन्हें जांच के लिए मेडिकल कॉलेज लेकर जा रही थी।

आंबेडकर ने कहा कि ‘‘15 दिनों में’’ ‘राजनीतिक उथल-पुथल’ महाराष्ट्र की राजनीति को प्रभावित करेगी, हालांकि उन्होंने इस विषय में विस्तार से नहीं बताया।

अप्पासाहेब धर्माधिकारी को महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार दिये जाने पर उन्होंने कहा कि यह राज्य सरकार का फैसला था कि यह पुरस्कार किसे दिया जाए, लेकिन पुरस्कार प्राप्त करने वाले की जाति का उल्लेख करना आपत्तिजनक है।