राजद का मतलब अधिकार, रोजगार और विकास, भाजपा पार्टी झूठ की फैक्ट्री है- तेजस्वी

नालंदा बिहार
Spread the love

पटना: तीन मार्च (ए) बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर झूठ की फैक्ट्री होने का आरोप लगाते हुए रविवार को कहा कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का मतलब अधिकार, रोजगार और विकास है।

पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में आयोजित ‘‘जनविश्वास महारैली’’ को संबोधित करते हुए तेजस्वी ने आरोप लगाया कि भाजपा नेता हमेशा जुमलेबाजी करते हैं, लेकिन “हम इस देश और बिहार के लोगों के अधिकारों और नौकरियों के लिए लड़ते हैं।”उन्होंने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि राजद मुस्लिम और यादव (एमवाई) की पार्टी है, लेकिन असल में यह एम-वाई और ‘बाप’ (बीएएपी) की पार्टी है जिसमें “बी” से बहुजन, ‘ए’ से अगडा, ‘ए’ से आधी आबादी (महिलाएं) और ‘पी’ से गरीब है।राजद के युवा नेता ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा , ‘‘महागठबंधन सरकार ने बिहार में पिछले 17 महीनों में जो किया भाजपा से हाथ मिलाने वाले नीतीश जी पिछले 17 वर्षों में नहीं कर सके।’’कुमार ने हाल में राजद की अगुवाई वाले महागठबंधन को छोड़कर भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल हो गए थे। जदयू अध्यक्ष कुमार के बार-बार पलटी मारने पर एक हिंदी फिल्म के मशहूर गाने ‘‘इधर चला मैं उधर चला, ना जाने मैं किधर चला” को दोहराते हुए तेजस्वी ने कहा, ‘‘नीतीश चाचा भी इस गाने की तरह ही काम करते हैं और बार-बार अपना पाला बदलते हैं।’’

कुमार कैबिनेट में शामिल बिहार भाजपा नेताओं पर हमला करते हुए तेजस्वी ने कहा कि वर्तमान में बिहार में दो उपमुख्यमंत्री हैं जिनमें से एक उप मुख्यमंत्री ‘‘अभद्र भाषा इस्तेमाल’ करने वाले हैं और दूसरे ‘‘बड़बोले’’ हैं।

राजद नेता ने कहा कि जो बड़बोले उपमुख्यमंत्री हैं, उन्होंने पिछले 14 वर्षों में एक भी चुनाव नहीं लड़ा है और आखिरी बार उन्होंने राजद के टिकट पर ही चुनाव जीता था।

भाजपा नीत राजग पर विधायकों की खरीद-फरोख्त में शामिल होने का आरोप लगाते हुए तेजस्वी ने कहा, ‘‘इससे महागठबंधन पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। आने वाले चुनावों में जनता उनके भाग्य का फैसला करेगी।’’

राजद के पांच विधायक हाल ही में भाजपा में शामिल हुए हैं।

मुख्यमंत्री कुमार द्वारा महागठबंधन से नाता तोड़ने और भाजपा के साथ सरकार बनाने के बाद जन विश्वास महारैली विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन की पहली संयुक्त रैली है ।

रैली के अवसर पर राजद कार्यकर्ताओं द्वारा राज्य की राजधानी पटना में ‘‘भाजपा हटाओ, देश बचाओ’’ नारे वाले पोस्टर और बैनर बड़ी संख्या में लगाए गए हुए थे।मुख्यमंत्री और जदयू अध्यक्ष कुमार के महागठबंधन से अचानक अलग होने और भाजपा नीत राजग के साथ नई सरकार बना लेने से राजद बिहार की सत्ता से बाहर हो गई। इसके बाद तेजस्वी द्वारा निकाली गयी राज्यव्यापी ‘‘जन विश्वास यात्रा’’ के समापन के मौके पर इस रैली को आयोजित किया गया है।