लालू प्रसाद को सीट बंटवारे को लेकर कोई जल्दी नहीं, अयोध्या नहीं जाएंगे

पटना बिहार
Spread the love

पटना: 17 जनवरी (ए) विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के घटक दलों के बीच सीट बंटवारा जल्द करने के जनत दल-यूनाइटेड (जदयू) के आग्रह के प्रति बुधवार को राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने असहमति जताई। सीट बंटवारे में देरी के सवाल पर उन्होंने कहा कि चीजें इतनी जल्दी नहीं होतीं।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जदयू के अध्यक्ष हैं।पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि उनकी अयोध्या जाने की इच्छा नहीं है जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में अगले सप्ताह राम मंदिर में ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह का आयोजन निर्धारित है।

लालू प्रसाद ने मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान भाजपा के तत्कालीन कद्दावर नेता लाल कृष्ण आडवाणी को गिरफ्तार करवाकर ‘राम रथ यात्रा’ को रास्ते में ही रोक दिया था।

पटना के 10 सर्कुलर रोड स्थित एक सरकारी बंगले में बीमार सत्तर वर्षीय राजद प्रमुख अपनी पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के साथ रहते हैं। इस बंगले पर पत्रकारों द्वारा ‘इंडिया’ के घटक दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर जद (यू) नेताओं द्वारा तेजी दिखाए जाने के सुझाव के बारे में पूछे जाने पर लालू ने कहा, ‘‘क्या ये चीजें इतनी जल्दी हो जाती हैं? सब हो रहा है।’’