लोक सभा में राजनाथ के बयान के बाद पीएम पर राहुल गांधी ने साधा निशाना, बोले- चीन का नाम लेने से मत डरो

राष्ट्रीय
Spread the love


नई दिल्ली, 15 सितम्बर एएनएस। लद्दाख में भारत-चीन के बीच जारी सीमा गतिरोध पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के लोकसभा में दिए बयान के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने पीएम मोदी से कहा कि चीन का नाम लेने से नहीं डरें। इसके अलावा आरोप लगाया कि पीएम ने देश को चीन के मुद्दे पर गुमराह किया।
राजनाथ सिंह के लोकसभा में दिए बयान के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘रक्षा मंत्री के बयान से साफ है कि मोदीजी ने देश को चीनी अतिक्रमण पर गुमराह किया। हमारा देश हमेशा से भारतीय सेना के साथ खड़ा था, है और रहेगा।’ राहुल ने आगे पूछा, ‘लेकिन मोदी जी, आप कब चीन के खिलाफ खड़े होंगे? चीन से हमारे देश की जमीन कब वापस लेंगे? चीन का नाम लेने से डरो मत।’

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में कहा था कि भारत शांतिपूर्ण तरीके से सीमा मुद्दे के हल के लिए प्रतिबद्ध है लेकिन पड़ोसी देश द्वारा यथास्थिति में एकतरफा ढंग से बदलाव का कोई भी प्रयास अस्वीकार्य होगा। उन्होंने कहा कि हम पूर्वी लद्दाख में चुनौती का सामना कर रहे हैं, हम मुद्दे का शांतिपूर्ण ढंग से हल करना चाहते हैं और हमारे सशस्त्र बल देश की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए डटकर खड़े हैं।