वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी बोले- कृषि कानूनों पर फैलाया जा रहा भ्रम

उत्तर प्रदेश वाराणसी
Spread the love


वाराणसी, 30 नवंबर एएनएस। देव दीपावली के मौके पर सोमवार को
वाराणसी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले काशी और प्रयागराज के बीच 2447 करोड़ की सिक्स लेन परियोजना का लोकर्पण किया।

प्रधानमंत्री ने अपना भाषण हर-हर महादेव से शुरू किया। उन्होंने काशीवासियों से भोजपुरी में संवाद किया। उन्होंने कहा कि काशी के लोगों के प्रणाम वा। इस दौरान उन्होंने देव दीपावली और गुरु नानक देव के प्रकाशोत्सव की शुभकामनाएं दीं
वाराणसी-प्रयागराज सिक्सलेन हाईवे का लोकार्पण किया। इसकी लागत 2447 करोड़ रुपये है और लंबाई 73 किमी है। पीएम ने कहा इस सिक्सलेन हाईवे का लाभ काशी के साथ प्रयागराज के लोगों को भी होगा।

2.10 पर विशेष विमान से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे पीएम मोदी ने सबसे पहले परियोजना के मॉडल को देखा। पीएम मोदी ने कहा कि सिक्स लेन देव दीपावली पर काशी को उपहार है। मोदी ने कहा कि आजादी के बाद कभी इतना काम नहीं हुआ है। खजुरी में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कृषि कानून के फायदे भी गिनाएं और विपक्ष पर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया। 
पीएम मोदी ने कहा कि अभी भी जिन किसानों को शंका है, उनके समाधान पर सरकार लगी है। हमारा अन्न दाता देश की अगुवाई करेगा। जिन किसानों को कृषि सुधारों पर कुछ शंका है वह भी भविष्य में इसका लाभ लेकर अपनी आय बढ़ाएंगे।
देश के किसानों को एक लाख करोड़ रुपया सीधा उनके खाते में दिया जा चुका है। किसानों के हित में नए कृषि सुधार कानून लाए गए हैं। किसानों को न्याय दिलाने में यह कितने काम आएंगे ये आने वाले दिन में देखेंगे। दशकों का छलावा किसानों को आशंकित करता है। किसानों का दोष नहीं है। मां गंगा के घाट और काशी जैसी पवित्र नगरी से कह रहा हूं कि अब छल से नहीं गंगा जैसी पवित्र नीयत से काम किया जा रहा है। आशंकाओं के आधार पर भ्रम फैलाने वालों की सच्चाई सामने आ रही है। एक विषय इनका झूठ पकड़ आ जाता है तो दूसरे पर झूठ फैला रहे हैं।