विपक्ष ‘इंडिया’ गठबंधन की अगली बैठक 25, 26 अगस्त को मुंबई में करेगा: सूत्र

राष्ट्रीय
Spread the love

नयी दिल्ली, 27 जुलाई (ए) विपक्ष 26 दलों वाले अपने ‘इंडिया’ गठबंधन की अगली बैठक 25 और 26 अगस्त को मुंबई में करेगा। सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।.

सूत्रों ने बताया कि गठबंधन की तीसरी बैठक कांग्रेस के समर्थन से शिवसेना (यूबीटी) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के शरद पवार गुट द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित की जाएगी।.

विपक्षी दलों की पहली बैठक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) द्वारा पटना में आयोजित की गई थी, दूसरी बैठक बेंगलुरु में आयोजित की गई थी और इसकी मेजबानी कांग्रेस ने की थी। मुंबई में आयोजित होने वाली बैठक महत्वपूर्ण है क्योंकि इसमें सीट बंटवारे के संबंध में चर्चा होने की उम्मीद है। 

इससे पहले 17-18 जुलाई को बेंगलुरू में आयोजित हुई बैठक में विपक्ष के गठबंधन को Indian National Developmental Inclusive Alliance (I.N.D.I.A) नाम दिया गया था। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया था कि I.N.D.I.A की अगली बैठक मुंबई में होगी, जबकि गठबंधन का सचिवालय दिल्ली में होगा। I.N.D.I.A गठबंधन में कांग्रेस, आम आदमी पार्टी समेत 26 पार्टियां शामिल हैं।