संदिग्ध नक्सलियों ने की सरपंच पति की हत्या

छत्तीसगढ़ धमतरी
Spread the love

धमतरी, तीन नवंबर (एएनएस ) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित धमतरी जिले में संदिग्ध नक्सलियों ने महिला सरपंच के पति की हत्या कर दी है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

धमतरी जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के मेचका थाना क्षेत्र के अंतर्गत करही गांव में संदिग्ध नक्सलियों ने निरेश कुमार कुंजाम (35 वर्ष) की हत्या कर दी है।

अधिकारियों ने बताया कि निरेश कुंजाम करही गांव की सरपंच राधिका कुंजाम का पति है।

उन्होंने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि कुंजाम उजरावन गांव का निवासी है। सोमवार रात वह पड़ोस के करही गांव में अपने खेत में गया था। लेकिन वह घर वापस नहीं लौटा। मंगलवार सुबह ग्रामीणों ने उसका शव देखा और उसकी जानकारी पुलिस को दी।

अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद धमतरी जिले के पुलिस अधीक्षक बीपीएस राजभानू और अन्य पुलिस अधिकारी घटनास्थल पहुंच गए थे।

उन्होंने बताया कि अभी तक मिली जानकारी के अनुसार कुंजाम की हत्या गला रेतकर की गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही मृत्यु के कारणों के बारे में सही जानकारी मिल सकेगी।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने घटनास्थल के करीब एक पेड़ पर टंगा हुआ एक पर्चा बरामद किया है जिसमें माओवादियों के सीतानदी एरिया कमेटी ने हत्या की जिम्मेदारी ली है। माओवादियों ने कुंजाम पर पुलिस मुखबीर होने का आरोप लगाया है।

उन्होंने बताया कि पुलिस को आशंका है कि कुंजाम की हत्या माओवादियों ने की है लेकिन अन्य कारणों को ध्यान में रखते हुए भी मामले की जांच की जा रही है।