सपा नेता की हत्या के जुर्म में चार लोगों को आजीवन कारावास की सज़ा

उत्तर प्रदेश गौतम बुद्ध नगर
Spread the love

नोएडा, 30 अक्टूबर (ए) उत्तर प्रदेश में गौतमबुद्ध नगर की एक स्थानीय अदालत ने समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता चमन भाटी की 2013 में हुई हत्या के मामले में सोमवार को चार लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई जबकि तीन अन्य को बरी कर दिया।.

सहायक शासकीय अधिवक्ता धर्मेंद्र जयंत ने बताया कि 2013 के अप्रैल माह में समाजवादी पार्टी के नेता चमन भाटी की डाबरा गांव गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।.उन्होंने बताया कि इस मामले में कुख्यात गैंगस्टर रणदीप भाटी, योगेश डाबरा, उमेश पंडित, कुलबीर भाटी, जुगला, जितेंद्र तथा हरेंद्र के खिलाफ हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया था।

उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों के वकीलों की जिरह और गवाहों के बयान दर्ज करने के बाद अपर जिला न्यायाधीश चंद्र मोहन श्रीवास्तव की अदालत ने सोमवार को रणदीप भाटी, कुलबीर भाटी, उमेश पंडित और योगेश डाबरा को दोषी पाया तथा जुगला, जितेंद्र और हरेंद्र को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया।

जयंत ने बताया कि रणदीप भाटी, कुलबीर भाटी, उमेश पंडित और योगेश डाबरा को अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है और उनपर आर्थिक दंड भी लगाया गया है।

सपा नेता चमन भाटी की 2013 के अप्रैल माह में उस समय हत्या कर दी गई थी जब वह डाबरा गांव के पास से गुजर रहे थे। चमन भाटी सपा के वरिष्ठ नेता प्रोफेसर रामगोपाल यादव के करीब बताए जाते थे