सेना का मिग लड़ाकू विमान क्रैश, पायलटों के मरने की आशंका

राष्ट्रीय
Spread the love


बाड़मेर, 28 जुलाई (ए)। राजस्थान के बाड़मेर में वायु सेना का लड़ाकू विमान मिग गुरुवार को क्रैश हो गया । मिग क्रैश होने के बाद मलबे में आग लगने की खबर है। मौके पर प्रशासन की टीमें रवाना कर दी गई हैं। मिग क्रैश के बाद 1 किलोमीटर के दायरे में मलबा बिखरा हुआ है। यह विमान क्रैश बायतू थाना क्षेत्र के भीमड़ा गांव में हुआ है। सूत्रों के मुताबिक हादसे में दोनों पायलटों की मौत हो गई। सरहदी बाड़मेर जिले में गुरुवार की देर रात करीब 9 बजे भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान मिग 21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जिला कलेक्टर लोकबंधु यादव ने बताया कि घटना जिले के बायतु थाना अंतर्गत भीमड़ा व के पास घटित हुई जहां आबादी से कुछ दूर विमान क्रैश होने के बाद जमीन पर गिर गया और आग लगने से पूरी तरह से नष्ट हो गया।

 उन्होंने बताया कि अब तक की सूचना के मुताबिक विमान में दोपहर सवार थे जिन की मौके पर ही मौत हो गई है जिला कलक्टर लोकबंधु ने यादव ने कहा कि अब तक घटना के संबंध में वरिष्ठ अधिकारी पुष्टि की।
घटना की सूचना मिलने के बाद जिला कलेक्टर जिला पुलिस अधीक्षक प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ ही वायुसेना के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। बताया गया कि पुलिस, प्रशासन के अलावा वायुसेना अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। विमान का मलबा आस-पास काफी दूर तक फैल गया है।