स्पोर्ट्स इवेंट में मंच पर भाजपा सांसद ने पहलवान को जड़ दिए थप्पड़, फिर—-

झारखण्ड रांची
Spread the love

रांची, 19 दिसंबर (ए)। झारखंड की राजधानी रांची में एक स्पोर्ट्स इवेंट के दौरान भाजपा सांसद का एक पहलवान को थप्पड़ मारने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। यह घटना रांची के शहीद गणपत राय इंडोर स्टेडियम में अंडर-15 राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप के पहले दौर के दौरान हुई। उत्तर प्रदेश के सांसद बृजभूषण शरण सिंह जो भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष भी हैं, इस कार्यक्रम में उपस्थित थे। शुक्रवार को चैंपियनशिप का समापन हुआ। माना जा रहा है कि थप्पड़ मारने की घटना उद्घाटन के दिन हुई।
मिली जानकारी के अनुसार, पहलवान यूपी से था और उसे कुश्ती स्पर्धा में भाग लेने की अनुमति नहीं थी क्योंकि वह इस आयोजन के लिए अधिक उम्र का था। लेकिन जैसे ही उसने सांसद बृजभूषण शरण सिंह को प्रतिस्पर्धा में भाग लेने के लिए अनुरोध किया, सांसद ने आपा खो दिया और पहलवान को दो बार थप्पड़ जड़ दिए, इस घटना के तुरंत बाद पहलवान को मंच से भी हटा दिया गया।
झारखंड कुश्ती संघ ने कथित तौर पर कहा कि उनके पास उस पहलवान का कोई विवरण नहीं है क्योंकि उन्हें इस कार्यक्रम में भाग लेने की अनुमति नहीं थी।
सांसद ने अपनी कार्रवाई का बचाव किया। सिंह ने समाचार एजेंसी को बताया, “यह उम्र धोखाधड़ी का मामला है। “यह लड़का मंच पर आया और उम्र धोखाधड़ी का दोषी पाए जाने पर चैंपियनशिप में भाग लेने का आग्रह किया। मैंने उसे अनुमति नहीं दी और विनम्रता से उसे मंच से नीचे जाने के लिए कहा। क्योंकि हमने पहले ही 5 और पहलवानों को उम्र की धोखाधड़ी मामले में अयोग्य घोषित कर चुके हैं और वे सभी यूपी के हैं, न केवल यूपी से, मैंने किसी भी उम्र के खिलाड़ी को अनुमति नहीं दी, चाहे वह दिल्ली, हरियाणा या किसी भी राज्य का हो। अगर मैं राज्यों के आधार पर ऐसा करना शुरू कर दूं तो मैं देश में कुश्ती का विकास नहीं कर सकता।