हाथरस के बाद बलरामपुर पहुंचे यूपी ACS अवनीश अवस्थी, गैंगरेप पीड़िता के परिवार से की मुलाकात

उत्तर प्रदेश बलरामपुर
Spread the love


बलरामपुर, 04 अक्टूबर एएनएस। यूपी के हाथरस मे हुई घटना के बाद अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी और एडीजी लॉ आर्डर रविवार को बलरामपुर पहुंचे। अवनीश अवस्थी और एडीजी लॉ आर्डर बलरामपुर गैंगरेप पीड़िता के परिवार से मिलें और पीड़ित परिवार की बात सुनें। इस मौके पर श्री अवस्थी ने मीडिया को बताया कि परिवार ने जो भी बिंदु बताए उन्हें हमें नज़दीक से मॉनीटर करेंगे। परिवार की मांग है कि जो भी दोषी हैं उन्हें छोड़ा न जाए और जो छूट गए हैं उनको भी खोजकर उनके खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की जाए।
गौरतलब है कि बलरामपुर  कोतवाली क्षेत्र निवासिनी 22 वर्षीय छात्रा मंगलवार सुबह दस बजे घर से करीब दो किलोमीटर दूर बिमला विक्रम डिग्री कॉलेज में बीकॉम प्रथम वर्ष में दाखिला कराने गई थी। आरोप है कि इस दौरान गैसड़ी बाजार निवासी साहिद (23) पुत्र हबीब व साहिल (16) पुत्र हमीदुल्ला उसे अगवाकर अपने घर ले गए थे। वहां दोनों ने उसके साथ बारी-बारी से दुष्कर्म किया। छात्रा की हालत बिगड़ी तो प्राइवेट डॉक्टर बुलाकर उसका घर पर इलाज कराया। देर शाम छात्रा को रिक्शे पर बैठा कर उसके घर भेज दिया। परिजन उसे तुलसीपुर सीएचसी ले जा रहे थे लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। घटना के बाद पुलिस आंख बंद किए बैठी रही।
पोस्टमार्टम के लिए तीन चिकित्सकों का पैनल बनाया गया। सीएमओ डा. घनश्याम सिंह स्वयं भी मौजूद रहे। बुधवार देर रात पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई जिसमें गैंग रेप की पुष्टि हुई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण आंत का फटना बताया गया है। छात्रा के शरीर में कई जगह हरे रंग के स्पॉट मिले। चिकित्सकों के मुताबिक आंत में अत्यधिक रक्त जमा होने से शरीर पर यह निशान उभरे हैं। डीएम कृष्णा करुणेश ने बताया कि छात्रा के शरीर पर कहीं भी चोट के निशान नहीं मिले हैं। पुलिस ने देर रात केस दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।