हेलीकॉप्टर का टिकट बुक करने के नाम पर ठगी, एक व्यक्ति गिरफ्तार

राष्ट्रीय
Spread the love

रुद्रप्रयाग, तीन अक्टूबर (ए) केदारनाथ के लिए हेलीकॉप्टर का टिकट बुक करने के नाम पर कथित रूप से ठगी करने वाले एक व्यक्ति को रुद्रप्रयाग पुलिस ने पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया है।.

रुद्रप्रयाग पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी आफताब आलम उर्फ इकबाल उर्फ अनिकेत उपाध्याय को कोलकाता से गिरफ्तार करने के बाद ट्रांजिट रिमांड पर रुद्रप्रयाग जिले के गुप्तकाशी लाया गया है।.कोलकाता निवासी दिवेंदु दत्ता ने इस वर्ष मई में गुप्तकाशी पुलिस थाने में ठगी की शिकायत की थी। उन्होंने शिकायत में कहा था कि फेसबुक पर केदारनाथ के लिए हेलीकॉप्टर से यात्रा करने संबंधी टिकट बुकिंग के विज्ञापन में दिये गये नंबर पर उन्होंने संपर्क किया था।

उन्होंने कहा कि फोन उठाने वाले व्यक्ति ने स्वयं को अनिकेत उपाध्याय बताया और उसने हेलीकॉप्टर टिकट की बुकिंग के लिए 48092 रुपये ऑनलाइन अपने खाता में जमा करवा लिए। उन्होंने कहा कि बाद में जब वह गुप्तकाशी स्थित हैलीपैड पर पहुंचे तो उन्हें फर्जीवाड़े का पता चला।

शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने फोन नंबर की सीडीआर और बैंक खाते के ब्योरा के आधार पर आरोपी का पता लगाया और उसे गिरफ्तार किया।

आरोपी के कब्जे से अपराध में प्रयुक्त तीन मोबाइल फोन, चार चेक बुक, स्नातक की एक फर्जी डिग्री, एक पासपोर्ट और एक आधार कार्ड बरामद किया गया है।

आरोपी मूल रूप से बिहार के बेगूसराय जिले का निवासी हैं, लेकिन कोलकाता में रह रहा था।