यूपी में 14 IAS अफसरों के भी तबादले

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love


लखनऊ, 15 अप्रैल (ए)। यूपी सरकार ने गुरुवार देर रात 14 आईपीएस अधिकारियों के तबादले के बाद छह जिलों के डीएम सहित 14 आईएएस अफसरों के भी तबादले कर दिए। 
मिली जानकारी के अनुसार इस फेरबदल में संभल, मेरठ, कानपुर देहात, सिद्धार्थनगर, रायबरेली और देवरिया के डीएम बदले हैं। देवरिया, रायबरेली और मेरठ के डीएम को प्रतीक्षारत कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि बीजेपी विधायक अदिति सिंह ने रायबरेली के डीएम वैभव श्रीवास्‍तव की शिकायत सीएम योगी आदित्‍यनाथ से की थी। उनकी जगह पर विशेष सचिव आवास माला श्रीवास्तव को रायबरेली का नया डीएम बनाकर भेजा गया है। 
सिद्धार्थनगर के डीएम दीपक मीणा को मेरठ का डीएम बनाया गया है। इसी तरह संभल के डीएम संजीव रंजन सिद्धार्थनगर के डीएम बनाए गए हैं। मेरठ के नगर आयुक्‍त रहे मनीष बंसल को संभल का नया डीएम बनाया गया है। कानपुर देहात के डीएम जेपी सिंह को देवरिया का नया डीएम बनाया गया है। देवरिया के डीएम आशुतोष निरंजन को प्रतीक्षारत कर दिया गया है। नेहा जैन को कानपुर देहात के जिलाधिकारी पद की जिम्‍मेदारी दी गई है। 
मेरठ के डीएम बालाजी को भी प्रतीक्षारत कर दिया गया है। प्रतिनियुक्ति से लौटे बलकार सिंह को एमडी जल निगम (ग्रामीण) बनाया गया है। नगर विकास में सचिव रहे अनुराग यादव को सचिव कृषि की जिम्मेदारी दी गई है। सचिव लोक निर्माण समीर वर्मा को सचिव समाज कल्‍याण बनाया गया है। 
सुरेश चंद्रा से अपर मुख्य सचिव नियोजन और कार्यक्रम क्रियान्वयन का जिम्‍मा ले लिया गया है। वह अपर मुख्य सचिव श्रम बने रहेंगे। मुख्यमंत्री के सचिव आलोक कुमार (तृतीय) को सचिव नियोजन व कार्यक्रम क्रियान्वयन का पूर्ण चार्ज देने के साथ-साथ नोडल ऑफिसर 10 खरब डालर अर्थव्यवस्था बनाया गया है।