कानपुर कार्डियोलॉजी अस्पताल में लगी आग के मामले में सीएम योगी ने दिए जांच आदेश, गठित की कमेटी

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love

लखनऊ, 28 मार्च (ए)। यूपी के सीएम योगी ने रविवार को सुबह कानपुर कार्डियोलॉजी अस्पताल के आईसीयू में लगी आग के मामले में जांच के आदेश दिए हैं। सीएम ने जिला प्रशासन से सभी घायलों को समुचित इलाज कराने का निर्देश दिया है। इसके साथ-साथ जांच के लिए उन्होंने एक उच्च स्तरीय समिति डीजी फ़ायर सर्विस, आयुक्त कानपुर मंडल और प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा की गठित की है जो तत्काल मौक़े पर जाकर संपूर्ण तथ्यों की जांच करेगी। उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं कि सभी अस्पतालों में अग्निशमन सेवाओं की जांच की जाए। 
गौरतलब है कि कानपुर में कार्डियोलॉजी अस्पताल के आईसीयू में रविवार सुबह आग लगने से हड़कंप मच गया। अस्पताल के फस्ट फ्लोर में स्थित आईसीयू में आग लगने के बाद सभी मरीजों को बाहर निकाला गया है। वहीं, सूचना पर दमकर की सात गाड़ियां मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाने की कोशिश की।

कार्डियोलॉजी अस्पताल की बिल्डिंग में लगी आग के कारण मरीजों को बेड समेत बाहर निकाला जा गया है। फिलहाल मरीजों का सड़क किनारे इलाज चल रहा। वहीं, कार्डियोलॉजी के ग्राउंड फ्लोर में धुंआ भर जाने के कारण पहली मंजिल की स्थित के आकलन में दिक्कत आ रही है। स्वास्थ्य कर्मचारी और फायर सर्विस के लोग खिड़कियों का शीशा तोड़कर यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि अंदर तो कोई फंसा नहीं रह गया।