5 मंजिला इमारत ढही, 11 लोगों की मौत, कई मलबे में दबे

राष्ट्रीय
Spread the love

सीरिया के उत्तरी शहर अलेप्पो में बुधवार को एक इमारत ढह गई, जिसमें तीन बच्चों सहित कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अलेप्पो के दक्षिणी इलाके फरदौस में अवैध रूप से बनी पांच मंजिला इमारत बुधवार शाम को ढह गई. जिसमें सात महिलाओं, तीन बच्चों और एक बुजुर्ग की मौत हो गई. अलेप्पो सीरिया का सबसे बड़ा शहर है और कभी इसका कमर्शियल सेंटर हुआ करता था.
रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि दो लोग घायल हुए हैं. उधर, घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची फोर्स ने आसपास की सात इमारतों को खाली कराया है. वहीं मलबे के बीच तलाशी अभियान अभी भी जारी है. बताया जा रहा है मलबे में और भी लोग दबे हो सकते हैं.
समाचार एजेंसी ने अलेप्पो नगर परिषद के प्रमुख मुइद मदलाजी के हवाले से कहा कि इमारत अवैध रूप से बनाई गई थी और इसकी नींव कमजोर थी. उन्होंने कहा कि युद्ध के दौरान क्षेत्र को व्यापक नुकसान हुआ था. जिससे यह अचानक भरभराकर गिर गई. इस दौरान इसमें कई लोग मौजूद थे. गौरतलब है कि दिसंबर 2016 तक फरदौस विद्रोहियों के कब्जे वाला इलाका था. जिसके बाज रूस और ईरान की मदद से सरकारी बलों ने शहर के पूर्वी हिस्सों पर कब्जा कर लिया था. सीरिया के 11 साल के युद्ध संघर्ष के दौरान अलेप्पो में कई इमारतें पूरी तरह से नष्ट या क्षतिग्रस्त हो गईं थी, जिसमें सैकड़ों लोग भी मारे गए ।