आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजे गए

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love

लखनऊ,11जनवरी एएनएस। आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती को 14 दिन के न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। सोमनाथ भारती ने कहा है कि मेरी जमानत अर्जी 13 जनवरी तक पेंडिग रखी गई है और मुझे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। उत्तर प्रदेश दौरे पर आए सोमनाथ को दो दिन पहले दिए एक विवादित बयान के मामले में रायबरेली से गिरफ्तार किया गया था

बताया जा रहा है कि उन्होंने अमेठी में विवादित बयान दिया था जिस पर कार्रवाई की गई है। उन्होंने दो दिन पूर्व जगदीशपुर में बयान दिया था कि यूपी के अस्पतालों में बच्चे तो पैदा हो रहे हैं, लेकिन कुत्ते के बच्चे पैदा हो रहे हैं। इसके पहले सोमवार की सुबह ही कुछ अराजक तत्वों ने उन पर स्याही फेंक दी। सोमनाथ भारती ने इसे भाजपाइयों की हरकत बताया। वहीं, पुलिस ने सोमनाथ भारती के साथ ही आम आदमी पार्टी के 20 कार्यकर्ताओं के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कर ली है।

बयान पर मचे बवाल के बाद उनके खिलाफ रविवार देर रात जगदीशपुर थाने में एफआईआर दर्ज हुई थी। उन पर धारा 153-A व 505 में केस दर्ज हुआ है। एसएचओ जगदीशपुर राजेश कुमार सिंह व एसएचओ महिला थाना कंचन सिंह ने गिरफ्तारी की। गिरफ्तारी के बाद सोमनाथ भारती को फुरसतगंज थाने ले जाया गया।