अवैध रेल टिकट बनाकर धन उगाही करनेवाला अभियुक्त गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश गाजीपुर
Spread the love

गाजीपुर,23 जुलाई (एएनएस)। रेलवे स्टेशन औड़िहार पर गुरुवार को आरपीएफ निरीक्षक नरेश कुमार मीणा ने अपनी टीम के साथ साथ, अवैध रेल टिकट बनाने वाले को धर दबोचा।
गिरफ्तार अभियुक्त मुकेश कुमार पुत्र मोहन लाल गुप्ता निवासी ग्राम खजूरी थाना बखिरा जिला संतकबीरनगर का निवासी है। रेलवे स्टेशन औड़िहार जंक्शन पर उसके द्वारा आइआरसीटीसी के पर्सनल यूजर आई.डी. पर बनाये गए कुल पांच सामान्य रेलवे ई टिकट (कीमत 11500₹) के साथ गिरफ्तार किया गया। वह अपने मोबाइल पर ही ओसियन एक्सटेंशन की मदद से पर्सनल आई डी पर ई टिकट बनाकर ग्राहकों को किराये से 400 से 500 रुपये ज्यादा लेकर बेचता था।
टीम ने अभियुक्त द्वारा टिकट बनाने में प्रयुक्त एक रेडमी मोबाइल को जब्त किया गया। तत्काल रेलवे की टिकट को तेजी से बनाने के लिए उक्त अभियुक्त द्वारा मामले में मास्टर माइंड आफताब अंसारी के भाई इजहार अंसारी से ओसियन एक्सटेंशन प्रतिमाह 600/-₹ की दर से खरीदने तथा उसके प्रयोग से कुल चार आइआरसीटीसी के पर्सनल यूजर आई डी पर तत्काल एवं सामान्य ई टिकट, आइआरसीटीसी की आइडी बनाकर उसपर ओसियन एक्सटेंशन की मदद से ई टिकट बनाकर ग्राहकों को बेचने तथा रेलवे ई टिकट बनाने के लिए उसके पास कोई एजेंट आई डी का न होना स्वीकार किया। उपरोक्त अभियुक्त द्वारा वर्ष 2019 से ई टिकट का अवैध कारोबार करने स्वीकार किया।