जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले से हथियार बरामद

राष्ट्रीय
Spread the love

जम्मू, तीन जनवरी (ए) सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास से रविवार को भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद किए गए।

जम्मू कश्मीर गजनवी फोर्स के तीन सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद से जिले से तीसरी बार हथियार किए गए हैं।

पुंछ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रमेश अंगराल ने बताया कि नियंत्रण रेखा के पास बालाकोट सेक्टर के डाबी गांव में घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान हथियार बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि एक पिस्तौल, तीन मैगजीन, 35 गोलियां और पांच हथगोले बरामद हुए हैं।

बालाकोट से 28 दिसंबर को आतंकवादियों के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से छह हथगोले बरामद किए गए थे।

अधिकारी ने बताया, ‘‘तीनों से पूछताछ के दौरान मिले सबूतों के आधार पर पुलिस और सेना के संयुक्त दल ने बालाकोट में नियंत्रण रेखा की बाड़ के पास स्थित डाबी गांव में अभियान चलाया। वहीं से सुबह हथियार और हथगोले बरामद हुए हैं।’’

अंगराल ने कहा कि जम्मू कश्मीर गजनवी फोर्स एक आतंकवादी संगठन है जो पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से अपनी गतिविधियां चला रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘जम्मू कश्मीर गजनवी फोर्स आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिश कर रहा है और जम्मू क्षेत्र में साम्प्रदायिक तनाव बढ़ाने के लक्ष्य से धार्मिक स्थलों को निशाना बनाने की कोशिश कर रहा है।’’

उन्होंने बताया कि तीनों की गिरफ्तारी के बाद उनके कब्जे से छह हथगोले बरामद हुए थे और यह स्पष्ट है कि वे पुंछ जिले के अरी और मेंढर में धार्मिक जगहों पर हथगोले फेंकने वाले थे।

उसके बाद डाबी गांव से दो पिस्तौल, 70 गोलियां और दो हथगोले बरामद किए गए थे।