शादी के लिये लड़की खरीदने हरियाणा से आया था बिहार,घोड़ी चढने से पहले दूल्‍हा पहुंचा हवालात,जानें पूरा मामला

बिहार मुजफ्फरपुर
Spread the love


मुजफ्फरपुर,25 अक्टूबर (ए)। पचास हजार में लड़की खरीदने हरियाणा से आए दो लोगों के साथ पांच को मुजफ्फरपुर के कटरा प्रखंड से दबोचा गया। ग्रामीणों ने इनकी धुनाई करने के बाद कटरा पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने लड़की के पिता के बयान पर हरियाणा के बालबिंदर व नरेश कुमार के अलावा हथौड़ी के भवानीपुर के छोटन सहनी, उसकी पत्नी किरण देवी व साली सनाठी की शिवदुलारी देवी को आरोपित किया है। पांचों आरोपितों को रविवार को कोर्ट में पेशकर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। 
पुलिस के मुताबिक, बालबिंदर, नरेश, छोटन व किरण शिवदुलारी के घर पहुंचे थे। गंगिया चौक पर छोटन ने बालबिंदर व नरेश को छोड़ दिया। बाकी तीनों लड़की के घर पहुंचे। शिवदुलारी की लड़की के पिता से पहले से जान-पहचान थी। इस बीच लड़की के पिता उन लोगों की खातिरदारी में जुट गए। तब तक किरण व शिवदुलारी लड़की को बहलाने-फुसलाने लगे। उसे बताया कि लड़का उम्र में बड़ा है, लेकिन काफी धन-दौलत है। किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। 
उनकी मंशा भांप लड़की ने मां को पूरी बात बताई। लड़की की मां ने पति व पट्टीदारों को इसकी जानकारी दी। इससे मामला खुला गया। तीनों से पूछताछ करने के साथ मारपीट भी की। फिर बालबिंदर व नरेश कुमार को भी पकड़ लिया। पूछताछ में दोनों ने पूरी सच्चाई पुलिस को बताई। 
कटरा थानेदार ललित कुमार ने बताया कि बालबिंदर की हरियाणा में शादी नहीं हो रही थी। वहां रह रहे छोटन व किरण से उसकी जान-पहचान थी। दोनों ने बिहार में लड़की दिलाने के लिए 50 हजार में सौदा किया। 30 हजार रुपये एडवांस भी लिए थे। बाकी के रुपये लड़की के हरियाणा पहुंचने पर देने की बात तय हुई थी। 
थानेदार ने बताया कि हरियाणा में सौदा तय होने के बाद छोटन ने अपनी साली सनाठी निवासी शिवदुलारी को लड़की खोजने का जिम्मा दिया। उसके घर के समीप लड़की की बहन का ससुराल है। इससे उसकी परिवार से जान-पहचान थी। इस बीच उसने लड़की के घर जाकर रिश्ते की बात की। बताया था कि वह लड़के को लेकर जल्द आएंगे। रविवार को शिवदुलारी सभी को लेकर कटरा पहुंची थी।