दारोगा के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं का थाने में धरना

उत्तर प्रदेश बलिया
Spread the love

बलिया(उप्र) 19 जुलाई (ए)। उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के रेवती थाने के एक उप निरीक्षक पर मारपीट और अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को थाने में करीब तीन घंटे तक धरना दिया।

पुलिस के अनुसार रेवती थाना क्षेत्र में रविवार देर रात वाहन को ओवरटेक करने को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट हुई । थाने के प्रभारी यादवेंद्र पांडेय ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों के कुल चार लोगों को हिरासत में लिया ।

उन्होंने बताया कि पुलिस हिरासत में लिये गये चारों लोगों को गिरफ्तार कर पुलिस उप जिलाधिकारी के न्यायालय में प्रस्तुत करने की कार्रवाई कर ही रही थी कि तभी भाजपा के स्थानीय कार्यकर्ता थाने में पहुंच गए तथा एक पक्ष के गिरफ्तार एक व्यक्ति को पुलिस की अभिरक्षा से छुड़ाने का प्रयास करने लगे ।

दूसरी तरफ रेवती नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि व भाजपा की स्थानीय नेता कनक पांडेय ने आरोप लगाया है कि सोमवार को मारपीट की लिखित शिकायत करने भाजपा के एक स्थानीय नेता राजेश गुप्ता थाने पहुंचे तो थाने में तैनात एक पुलिस उप निरीक्षक ने उनके साथ मारपीट व अभद्रता की ।

उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर भाजपा के स्थानीय कार्यकर्ताओं ने थाने में धरना शुरू कर दिया ।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की,घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस उपाधीक्षक राजेश कुमार तिवारी मौके पर पहुंचे ।

उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं की शिकायत सुनी तथा आरोपों की जांच कर दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई का आश्वासन दिया ।

इस आश्वासन के करीब तीन घण्टे बाद यह धरना समाप्त हुआ । पांडेय ने पुलिस पर मारपीट के आरोप को निराधार करार दिया है ।