अतिक्रमण के खिलाफ चला बुलडोजर, विरोध में पथराव, कई पुलिसकर्मी घायल

पटना बिहार
Spread the love


पटना,03 जुलाई (ए)। बिहार की राजधानी पटना में रविवार को सुबह अतिक्रमण के खिलाफ दीघा के नेपाली नगर और राजीव नगर में आवास बोर्ड की जमीन पर जेसीबी बुलडोजर चलाए जा रहे हैं। प्रशासन की इस कार्रवाई से मौके पर तनावपूर्ण स्थिति पैदा हो गई । आक्रोषित लोग सड़कों पर उतर गए हैं। स्थानीय लोगों ने पुलिस पर पथराव किया है, इससे एक दर्जन पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है। लोगों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज, हवाई फायरिंग की है और आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए हैं। लोगों से शांति बनाए जाने की अपील की जा रही है।
रविवार सुबह प्रशासन की टीम करीब 15 बुलडोजर लेकर नेपाली नगर और राजीव नगर इलाके में पहुंची। यहां आवास बोर्ड की जमीन से अतिक्रमण हटाया जा रहा है। लोगों में भारी आक्रोष है। वे घरों से बाहर निकलकर सड़कों पर आ गए हैं। कुछ जगहों पर पथराव की भी खबर सामने आई है।
राजीव नगर में मकान तोड़ने का विरोध कर रहे लोगों ने जमकर बवाल किया। भीड़ को संभालने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग की है। नेपाली नगर में भी पुलिस ने लाठीचार्ज करके भीड़ को खदेड़ा है।
मौके पर तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए कई थानों की पुलिस फोर्स मौजूद है। पुलिस लाइन से अतिरिक्त जाप्ता भी बुलाया गया है। सैकड़ों पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में प्रशासन की टीम बुलडोजर से अतिक्रमण के खिलाफ एक्शन ले रही है। डीसीएलआर ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील है।