चीन ने लद्दाख में गश्त के 26 स्थानों पर कब्जा कर लिया,लेकिन सरकार सच्चाई छिपा रही:शिवसेना(यूबीटी)

राष्ट्रीय
Spread the love

मुंबई, 21 जून (ए) शिवसेना (यूबीटी) ने बुधवार को दावा किया कि लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर गश्त के 65 स्थानों में से 26 पर चीन ने कब्जा कर लिया है। साथ ही, यह भी आरोप लगाया कि केंद्र सरकार सच्चाई छिपा रही है।.

पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ में शिवसेना (यूबीटी) ने कहा कि चीन जैसे दुश्मन पर नजर रखने के बजाय सरकार राजनीतिक विरोधियों को फंसाने के तरीके तलाशने और चुनावी रणनीति की योजना बनाने में व्यस्त है। संपादकीय में लेह-लद्दाख के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी की रिपोर्ट का हवाला देते हुए दावा किया गया है, ‘‘ताजा खबर यह है कि लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारत के जो 65 गश्त स्थान हैं, उनमें से लगभग 26 पर चीन ने कब्जा कर लिया है तथा भारतीय सैनिक गश्त वाले स्थानों पर नहीं पहुंच पा रहे हैं। केंद्र द्वारा इस विषय पर कोई स्पष्टीकरण दिया जाना बाकी है।’’

इसमें कहा गया है कि सरकार को तीनों सशस्त्र बलों के प्रमुखों और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार की एक बैठक करनी चाहिए थी तथा घुसपैठियों को खदेड़ने के लिए चलाये जा सकने वाले अभियान पर चर्चा करनी चाहिए थी।

उद्धव ठाकरे नीत पार्टी ने दावा किया कि लेकिन इसतरह की कोई बैठक नहीं की गई।

शिवसेना (यूबीटी) ने कहा कि इसका मतलब है कि इस घुसपैठ को काफी दिन बीत चुके हैं तथा सरकार और बदनामी नहीं चाहती है। पार्टी ने कहा कि सरकार ने ही इस बारे में बात नहीं करने का सुविधाजनक रास्ता चुना होगा।

पार्टी ने आरोप लगाया, ‘‘बदनामी से बचने के लिए सरकार सच्चाई छिपा रही है