मुजफ्फरनगर में किसानों और भाजपा कार्यकर्ताओं में झड़प, कई लोग घायल

उत्तर प्रदेश मुजफ्फर नगर
Spread the love


मुजफ्फनगर, 22 फ़रवरी (ए)। यूपी के मुजफ्फरनगर में सोमवार को केन्द्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान का विरोध करने के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं और किसानों के बीच झड़प हो गई। दोनों तरफ से कई लोग घायल हुए हैं। बताया जाता है कि सोरम गांव में केंद्रीय राज्य मंत्री डॉक्टर संजीव बालियान एक तेरहवीं में गए थे इस दौरान मंत्री संजीव बालियान का विरोध करने के बाद मामला बिगड़ा। कुछ युवकों ने बालियान का विरोध कर रहे युवकों की पिटाई की है। इसके बाद दोनों ओर से संघर्ष हुआ। संजीव बालियान के जाने के बाद सोरम गांव में पंचायत हुई।
पीड़ित पक्ष की पंचायत में आरोप लगाया गया कि हमलावर केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के साथ ही थे। रालोद के पूर्व मंत्री योगराज सिंह, राजपाल बालियान पंचायत में पहुंचे। रालोद नेताओं ने घटना को लेकर आक्रोश जताया। ग्रामीणों का आरोप है कि मारपीट पुलिस की मौजूदगी में की गई। घटना पर रालोद, सपा व भाकियू समर्थकों में गुस्सा व्याप्त हो गया। शोरम की ऐतिहासिक चौपाल पर बैठक के बाद सैकड़ों ग्रामीण घायल युवकों को लेकर शाहपुर थाने पहुंचे और मारपीट करने वालों को भाजपाई बताते हुए कार्रवाई की मांग को धरना शुरू कर दिया। एसएसपी अभिषेक यादव का कहना है कि सोरम गांव में मारपीट का आरोप लगाते हुए कुछ लोगों ने शाहपुर पहुंचकर शिकायत दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 
इसे लेकर जयंत चौधरी ने ट्वीट भी किया है। झड़प के बाद रालोद नेता जयंत चौधरी ने ट्वीट कर लिखा कि सोरम गांव में बीजेपी नेताओं और किसानों के बीच संघर्ष हुआ है। कई लोग घायल हैं। किसान के पक्ष में बात नहीं होती तो कम से कम व्यवहार तो अच्छा रखो। किसान की इज़्ज़त तो करो। इन कानूनों के फायदे बताने जा रहे सरकार के नुमाइंदों की गुंडागर्दी बर्दाश्त करेंगे गांववाले?