यूपी में शीतलहर का प्रकोप, कई इलाकों में आज व कल बारिश के आसार

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love

लखनऊ,03 जनवरी एएनएस। उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से जारी शीतलहर का प्रकोप और गहरा सकता है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान पूरे उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों बारिश होने या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की चेतावनी जारी की है। पश्चिमी यूपी के कुछ हिस्सों में इस दरम्यान ओलावृष्टि की भी आशंका जताई गई है।

सोमवार 4 जनवरी को भी राज्य के कुछ इलाकों में बारिश होने के आसार हैं। महज 24 घंटे में राजधानी के तापमान में तेजी से सुधार हुआ है। बर्फीली हवाओं के कारण शून्य के करीब पहुंचा पारा शनिवार को पश्चिमी विक्षोभ के कारण 6.8 डिग्री हो गया। इससे लोगों को काफी राहत मिली है। लेकिन गलन बरकरार है। रविवार को बादलों की आवाजाही से दिन में लोगों को ठंड का सामना करना पड़ सकता है

बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश का सबसे ठण्डा स्थान बरेली रहा जहां रात का तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। प्रदेश में शीतलहर का प्रकोप जारी रहा। लखनऊ, मुरादाबाद, झांसी मण्डलों में दिन के तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज की गयी। कानपुर, मेरठ, आगरा, झांसी, बरेली मण्डलों में दिन का तापमान सामान्य से कम रहा।

आंचलिक मौसम केन्द्र के निदेशक जेपी गुप्ता का कहना है कि रविवार को दिनभर बादलों की आवाजाही बनी रहेगी। इससे पूरे दिन खुलकर धूप नहीं निकल पाएगी। दिन के पारा गिरेगा लेकिन रात के पारा में कोई खास परिवर्तन नहीं होगा।