दिल्ली एम्स के 35 व सर गंगाराम अस्पताल के 37 डॉक्टर हुये कोरोना संक्रमित,मचा हड़कंप

राष्ट्रीय
Spread the love


नई दिल्ली, 09 अप्रैल (ए)। देशभर में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के बीच शुक्रवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में 35 डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।जबकि इससे पहले गुरुवार को दिल्ली के ही सर गंगाराम अस्पताल के 37 डॉक्टरों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। बड़ी संख्या में डॉक्टरों के संक्रमित होने से हड़कंप मच गया हैं। सर गंगाराम अस्पताल के 37 डॉक्टरों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हालात पर चर्चा करने के लिए आज अस्पताल के चेयरमैन डॉ. डी.एस. राणा को बैठक के लिए बुलाया है। कोविड-19 की मौजूदा लहर के बीच गुरुवार को दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में 37 डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए और उनमें से पांच को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राजधानी में पिछले कुछ हफ्ते में कोरोना वायरस के मामलों में तेज बढ़ोतरी हुई है और पहली बार 7,000 से ज्यादा मामले आए हैं। अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि कोविड-19 महामारी की हालिया लहर में 37 डॉक्टरों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। सर गंगा राम अस्पताल के एक सूत्र ने बताया कि अस्पताल में कोविड-19 के मरीजों का इलाज करते हुए 37 डॉक्टर संक्रमित हुए हैं। इन डॉक्टरों में से अधिकतर में कोरोना के हल्के लक्षण मिले हैं। कुल 32 डॉक्टर क्वारंटाइन में हैं और पांच डॉक्टरों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पिछले एक साल से महामारी के दौरान सर गंगाराम अस्पताल ने कोविड-19 के इलाज में अग्रणी भूमिका निभाई है। 
जानकारी के अनुसार, दिल्ली में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 7,437 मामले सामने आए थे, जो इस साल का एक दिन का सबसे बड़ा आंकड़ा है, जबकि के कारण 24 और लोगों की मौत हो गई, जिससे राजधानी में मृतकों की संख्या बढ़कर 11,157 हो गई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, संक्रमण दर भी पिछले दिन की 6.1 प्रतिशत से बढ़कर 8.1 प्रतिशत हो गई, क्योंकि पिछले कुछ हफ्तों में मामलों में काफी वृद्धि हुई है। इस वर्ष पहली बार एक दिन में 7,000 से अधिक नए मामले सामने आए हैं। पिछले दो दिन 5,000 से अधिक नए मामले आए थे।
दिल्ली में अब तक के सबसे अधिक दैनिक मामले 11 नवंबर को आए थे, जब 8,593 मामले आए थे, जबकि शहर में कोविड-19 से सबसे अधिक मौतें 19 नवंबर को हुई थीं, जिस दिन 131 मरीजों की मौत हो गई थी। बुलेटिन में कहा गया कि एक दिन पहले 52,696 आरटी-पीसीआर जांच और 39,074 रैपिड एंटीजन जांच सहित कुल 91,770 जांच की गई थी। गुरुवार को संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 6,98,005 हो गए।