दूसरी शादी के बाद भी जब मां नहीं बन सकी युवती तो चुरा लिया नवजात,फिर अस्पताल से ऐसे हुआ बरामद

पटना बिहार
Spread the love


पटना,25 जनवरी एएनएस। बिहार में
छपरा सदर अस्पताल की एनएनसीयू से शनिवार को चोरी हुए नवजात को पुलिस ने खोज निकाला। पुलिस ने बताया कि मां न बन पाने पर दूसरी शादी भी न टूट जाए, इस डर से रिंकू नाम की एक महिला नवजात को अस्पताल से चुराकर भाग गई थी। बता दें कि गत 23 जनवरी को नवजात के परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर आरोप लगाया था कि उनके नवजात को अस्पताल की मिलीभगत से बेच दिया गया। पुलिस ने नवजात को पुष्पांजलि अस्पताल में बरामद किया, जहां पर आरोपी रिंकू इलाज कराने पहुंची थी। पुष्पांजलि अस्पताल निजी नर्सिंग होम है।
पुलिस ने बताया कि रिंकू देवी गरखा के पतनपुर के रहने वाले सुशील कुमार की पत्नी है। सख्ती से पूछताछ के दौरान उसने अपना अपराध कबूल कर लिया। उसने पुलिस को बताया कि वह कई साल से मां नहीं बन पा रही थी। इस बात के लिए पहले पति ने उससे अपना रिश्ता तोड़ लिया था। दूसरी शादी के बाद भी जब उसे बच्चा नहीं हुआ, तब वह काफी डर गई। यह शादी भी न टूट जाए, इसलिए उसकी मां ने समाज में यह बात फैला दी कि रिंकू मां बनने वाली है। इसके बाद उसने एक बच्चा चुराने का प्लान बनाया। रिंकू और उसकी मां ने सदर अस्पताल छपरा की रेकी की और वहां एसएनसीयू से बच्चा चुरा लिया।
गौरतलब है कि धूप नगर गांव के निवासी सुशील गर्भवती पत्नी रजंती देवी ने सदर अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया।अस्पताल में शिशु रोग विशेषज्ञ ने बच्चे को एसएनसीयू में भर्ती किया था। शनिवार दोपहर एसएनसीयू में मौजूद नर्स ने रजंती देवी को डाइपर लाने को कहा। रजंती अपने पति के पास गई और उन्हें बाजार भेजा। इसके बाद रजंती डाइपर लेकर एसएनसीयू पहुंची तो उनका बच्चा वहां नहीं था। एसएनसीयू में ड्यूटी पर मौजूद नर्स और सुरक्षा गार्ड से पूछताछ की गई तो साफ-साफ जवाब नहीं मिला। इसके बाद परिजनों को अस्पताल में हंगामा कर दिया था।
सिविल सर्जन डॉ. माधवेश्वर झा ने बताया कि अस्पताल के मुख्य द्वार पर इमरजेंसी वार्ड में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच हुई तो उसमें एक महिला शॉल में बच्चे को लपेट कर ले जाती हुई दिखी। महिला अपने चेहरे को शॉल से ढके हुई थी। सीसीटीवी फुटेज में जो साड़ी और शॉल महिला पहने हुई थी, उसे पुलिस ने रिंकू के पास से बरामद कर लिया। इस मामले में सिविल सर्जन ने तीन जनरल नर्स मिडवाइफरी (जीएनएम) नर्सों को निलंबित भी कर दिया। इसके अलावा उस समय ड्यूटी पर तैनात ममता और सुरक्षा गार्ड को भी निलंबित कर दिया गया।