महिला अधिकारी ने मंत्री को बताया ‘बदमाश’, बड़े अफसर पर विभाग में सेक्स स्कैंडल चलाने का लगाया आरोप

राष्ट्रीय
Spread the love


जयपुर,11जनवरी (ए)। राजस्थान में आवासन मंडल के आयुक्त पवन अरोड़ा और वर्तमान डीएलबी डायरेक्टर हृदयेश कुमार शर्मा पर एक महिला अधिकारी ने संगीन आरोप लगाए हैं. वहीं महिला अधिकारी ने मंत्री शांति धारीवाल और सरकार पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं.
राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल और आईएएस अधिकारी पवन अरोड़ा एक बार फिर चर्चा में है. दरअसल राजस्थान आवासन मंडल के आयुक्त पवन अरोड़ा और वर्तमान डीएलबी डायरेक्टर हृदयेश कुमार शर्मा पर एक महिला अधिकारी ने संगीन आरोप लगाए हैं जिसके बाद सूबे की सियासत में भूचाल आ गया है. महिला अधिकारी ने अरोड़ा पर आरोप लगाते हुए मंत्री और सरकार पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं. जानकारी के मुताबिक राजस्थान के झालावाड़ जिले में नगर परिषद से हाल में एपीओ हुई आयुक्त पूजा मीणा ने पवन अरोड़ा पर पिछले सात-आठ सालों से हैरेसमेंट करने का आरोप लगाया है. वहीं महिला अधिकारी ने कहा है कि अरोड़ा ने डीएलबी डायरेक्टर से कहकर उन्हें जानबूझकर एपीओ करवाया है और तबादले कर उन्हें परेशान किया जा रहा है।
इसके अलावा महिला अधिकारी ने स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल को बदमाश तक बता दिया. पूजा मीणा ने कहा कि मंत्री शांति धारीवाल ने पवन अरोड़ा को संरक्षण दे रखा है जिसके चलते मुझे लगातार परेशान किया जा रहा है.
बता दें कि महिला अधिकारी हाल में झालावाड़ नगर परिषद में आयुक्त पद पर कार्यरत थी जहां 6 दिन काम करने के बाद अचानक उनका तबादला नागौर किया गया और शाम होते-होते उन्हें एपीओ कर दिया गया. हालांकि मीणा के सामने आने के बाद अब उन्हें मंगलवार देर रात जयपुर नगर निगम हैरिटेज में नियुक्ति दी गई है।
दरअसल अधिकारी पूजा मीणा को 16 दिन पहले राज्य सरकार ने झालावाड़ नगर परिषद का आयुक्त बनाया था जहां 16 दिन काम करने के बाद सरकार ने अचानक पूजा मीणा का नागौर तबादला कर दिया. वहीं उसी दिन शाम होते-होते पूजा मीणा को एपीओ करने का आदेश जारी हो गया.
वहीं इस पूरे घटनाक्रम को लेकर महिला अधिकारी मंगलवार को भावुक होकर फूट पड़ी. अधिकारी ने इस दौरान मंत्री शांति धारीवाल, IAS पवन अरोड़ा और IAS हृदेश कुमार शर्मा पर गंभीर आरोप लगाए. महिला अधिकारी ने आरोप लगाया कि मंत्री धारीवाल के संरक्षण में आईएएस अधिकारी पवन अरोड़ा उन्हें जानबूझकर परेशान कर रहे हैं.
पूजा मीणा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अरोड़ा बहुत गंदा आदमी है और उन्हें राजस्थान सरकार का सबसे बदमाश आदमी बताया. पूजा ने आरोप लगाया कि पवन अरोड़ा उन्हें कई सालों से प्रताड़ित कर रहा है. वहीं मीणा ने डीएलबी डिपार्टमेंट में सेक्स स्केंडल चलाने का भी आरोप लगाया।
इसके आगे पूजा मीणा ने कहा कि पवन अरोड़ा के खिलाफ कई बार उन्होंने पुलिस में शिकायत दी है और मुख्यमंत्री तक को इसके बारे में अवगत करवाया है लेकिन उनकी कोई भी सुनवाई नहीं हो रही है.
मीणा ने आरोप लगाया कि आईएएस पवन अरोड़ा को मंत्री शांति धारीवाल संरक्षण मिला हुआ है और वह अब जल्द ही कोर्ट का दरवाजा खटखटाने जा रही है. पूजा मीणा ने आगे कहा कि पवन अरोड़ा हर समय उसका पीछा करता है और फोन लोकेशन ट्रेस करवाता है.
वहीं अब अरोड़ा का इस पूरे मामले पर पक्ष सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आईएएस अधिकारी ने कहा है कि डीएलबी से इस महिला का नागौर ट्रांसफर किया, फिर एपीओ किया जो कि विभागीय मसला है और मैं इन सब में कहीं बीच में नहीं आता हूं. अरोड़ा ने कहा कि उनके खिलाफ लगाए गए सभी आरोप असत्य और बेबुनियाद हैं। श्रोत-टीवी 9 व अन्य