मसाज की आड़ में विदेशी युवतियां कर रही थी यह काम, पुलिस छापेमारी में थाईलैंड की 7 युवतियां गिरफ्तार

राष्ट्रीय
Spread the love


नई दिल्ली,14 दिसम्बर (ए)। देश की राजधानी दिल्ली, NCR के शाहदरा जिले में पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा के निर्देश पर आनंद विहार थाना पुलिस ने ऋषभ विहार के स्माईल एन स्पा मसाज सेंटर पर छापामार कर देह व्यापार में शामिल सात विदेशी युवतियों को पकड़ा है। सभी युवतियां थाईलैंड की रहने वाली हैं। इन्हें स्नेहल्या नारी निकेतन में भेजकर थाईलैंड दूतावास को जानकारी दे दी गई है। पुलिस ने इस मामले में अनैतिक तस्करी रोकथाम अधिनियम और 14 विदेशी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर मौके पर मौजूद रिसेप्शनिस्ट राजकुमार को भी गिरफ्तार कर लिया है। स्पा मालिक आशीष चोपड़ा को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।
संयुक्त आयुक्त पूर्वी रेंज छाया शर्मा के निर्देश पर शाहदरा जिले की पुलिस सभी माल, मार्केट और कांप्लेक्स में चलने वाले मसाज सेंटरों पर नजर रख रही थी। आनंद विहार थाना पुलिस को ऋषभ विहार में चल रहे स्माईल एन स्पा मसाज सेंटर की आड़ में देह व्यापार किए जाने की सूचना मिली थी। इस पर इंस्पेक्टर हरकेश गाबा, एसआइ प्रमोद, राहुल, एएसआइ करमवीर, राजीव राणा, हवलदार चोटिल, रोहन, दीपिका और सिपाही पारुल व सोनम की टीम बनाई गई।
इसके बाद पुलिस टीम के एक सदस्य को पांच हजार रुपये देकर स्पा सेंटर में भेजा गया। यहां रिसेप्शन पर राजकुमार ने उसे थाईलैंड की लड़की से मसाज कराने के लिए दो हजार रुपये लिए और एक लड़की को कमरे में भेज दिया। कमरे में पहुंचते ही युवती ने अतिरिक्त सेवा के लिए तीन हजार रुपये और मांगे। यह रुपये देने के बाद ग्राहक बने पुलिसकर्मी ने मिस काल देकर अपने साथियों को बुला लिया। मुकदमा दर्ज करने के बाद राजकुमार को भी गिरफ्तार कर लिया गया। वह बरोला, सेक्टर 49, नोएडा, यूपी का रहने वाला है। जांच के दौरान यहां से यहां से थाईलैंड की ही छह युवतियां और पकड़ी गईं। इनकी पहचान कन्याफाट नोएन होंग, सकेव चाज इरत, ओराया नासुनी, लैम पेंग थोपथोंग, डोनपोन सांग वांग, खेनुग्निद कनपरागोब व नितिनम ओवेन चाउंग है।
जांच में पुलिस को इन युवतियों के पास से वैध दस्तावेज भी नहीं मिले हैं। पूछताछ में पता चला कि ये कई साल पहले टूरिस्ट वीजा पर भारत आई थीं। इसके बाद यहां देह व्यापार में लिप्त हो गईं और अवैध तरीके से रह रही थीं। इनके बारे में थाईलैंड दूतावास को जानकारी देकर नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।
दिल्ली-एनसीआर के माल और स्पा सेंटर में देह व्यापार का जाल फैल हुआ है। पकड़ी गई युवतियों ने पुलिस को बताया कि वह पिछले कई साल से यह काम कर रही है। इस बीच नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, गाजियाबाद आदि के स्पा सेंटर में काम कर चुकी हैं। कई स्पा मालिकों द्वारा भी उनके लिए बुकिंग की जाती है।