एक लाख रुपये का इनामी बदमाश रितिक बॉक्सर नेपाल सीमा से गिरफ्तार

राष्ट्रीय
Spread the love

जयपुर, 20 मार्च (ए) जयपुर पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुये वांछित अपराधी तथा लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य रितिक बॉक्सर को नेपाल सीमा से गिरफ्तार किया है। रितिक पर एक लाख रुपये का इनाम है। पुलिस के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।.

अधिकारी ने बताया कि 28 जनवरी की रात को जयपुर के जवाहर सर्किल थाना क्षेत्र के जी क्लब में तीन बदमाशों ने तोबड़तोड़ गोलीबारी की थी, घटना के बाद बदमाश रितिक बॉक्सर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इसकी जिम्मेदारी ली थी।.

इस बीच, पुलिस ने बताया कि उसके खिलाफ गोलीबारी और जबरन वसूली से जुड़े एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं।

जयपुर के पुलिस आयुक्त आनंद कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि गिरफ्तार रितिक कथित तौर पर विभिन्न जिलों में व्यवसायियों को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी देने और पैसे ऐंठने में शामिल रहा है।

उन्होंने बताया कि उसके खिलाफ जनवरी में जयपुर के जी-क्लब में गोलीबारी करने और क्लब के मालिक से पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने के मामले में केस दर्ज किया गया था । अधिकारी ने बताया कि उसने फेसबुक के जरिए इसकी जिम्मेदारी ली थी।

उन्होंने बताया कि उसके नेपाल में छुपे होने की एक गुप्त सूचना के आधार पुलिस के दो दलों ने इनपुट पर काम किया और जैसे ही रितिक ने 18 मार्च को बीरगंज (नेपाल)-रक्सौल (भारत) से सीमा पार की, पुलिस दल ने उसे पकड़ लिया।

उन्होंने बताया कि उसे जयपुर लाकर पूछताछ की जा रही है।