वायुसेना के गरुड़ कमांडो ने आत्महत्या की

राष्ट्रीय
Spread the love

भुज, 18 नवंबर (ए) भारतीय वायुसेना के एक गरुड़ कमांडो ने गुजरात के कच्छ जिले में भुज के पास वायुसेना स्टेशन पर ड्यूटी के दौरान अपनी सर्विस पिस्तौल से कथित तौर पर गोली मारकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।.

पुलिस ने बताया कि घटना 16 नवंबर को तड़के हुई। पुलिस ने बताया कि गरुड़ कमांडो रात्रि ड्यूटी पर तैनात था।.भुज ‘ए’ डिवीजन पुलिस थाने के उप निरीक्षक डी जे ठाकोर ने बताया कि पीड़ित की पहचान 23 वर्षीय योगेश कुमार महतो के रूप में की गई है, जिसने संभवत: वित्तीय दिक्कतों और कुछ अन्य व्यक्तिगत कारणों से आत्महत्या कर ली।

Powered ByPauseUnmute

Loaded: 4.30%Fullscreen

उन्होंने कहा, ‘‘महतो झारखंड के रहने वाले थे और भुज वायुसेना स्टेशन पर भारतीय वायुसेना की गरुड़ कमांडो फोर्स यूनिट में कार्यरत थे। हमें पता चला कि वह कुछ वित्तीय दिक्कतों का सामना कर रहे थे और झारखंड में रह रही अपनी मां के बिगड़ते स्वास्थ्य के कारण भी तनाव में थे।’’

गरुड़ कमांडो फोर्स भारतीय वायुसेना की विशेष बल इकाई है जिसे महत्वपूर्ण वायुसेना अड्डों और प्रतिष्ठानों की सुरक्षा, खोज और बचाव के साथ-साथ आतंकवाद रोधी और बंधक बचाव अभियानों जैसी जिम्मेदारियां सौंपी जाती हैं।

पुलिस द्वारा दर्ज की गई रिपोर्ट के अनुसार, महतो ने 16 नवंबर को तड़के तब अपनी पिस्तौल से अपने सिर में गोली मार ली, जब वह भुज वायुसेना स्टेशन पर रात की ड्यूटी पर थे।

महतो द्वारा आत्महत्या की कोशिश किये जाने के बारे में जानने के बाद, उनके वरिष्ठ अधिकारी महेंद्र प्रताप सिंह उन्हें जी के जनरल अस्पताल ले आए, जहां चिकित्सकों ने सुबह उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पुलिस के अनुसार, सिंह ने उन्हें बताया कि महतो एलएसी या ‘लीडिंग एयरक्राफ्ट्समैन’ के पद पर कार्यरत थे और भारतीय वायुसेना की विशेष बल इकाई का हिस्सा थे।