भारत 240 रन पर सिमटा

खेल
Spread the love

अहमदाबाद, 19 नवंबर (ए) मिशेल स्टार्क की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया ने लोकेश राहुल और विराट कोहली के अर्धशतक के बावजूद आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में रविवार को यहां भारत को 240 रन पर समेट दिया।.

राहुल (107 गेंद में 66 रन, एक चौका) और कोहली (63 गेंद में 54 रन) ने चौथे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी करके भारत को शुरुआती झटकों से उबारा। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने हालांकि नियमित तौर पर भारत को झटके दिए जिससे मेजबान टीम कभी बड़े स्कोर की ओर बढ़ती नहीं दिखी और अंतत: 50वें ओवर की अंतिम गेंद पर मौजूदा विश्व कप में टीम पहली बार ऑल आउट हो गई। कप्तान रोहित शर्मा (47) ने शुरुआत में तेज पारी खेली।.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टार्क सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 55 रन तीन विकेट विकेट चटकाए। कप्तान पैट कमिंस (34 रन पर दो विकेट) और जोश हेजलवुड (60 रन पर दो विकेट) ने भी दो-दो विकेट हासिल किए।

भारत को हालांकि बल्लेबाजों के अति रक्षात्मक रवैये से भी नुकसान हुआ। भारतीय पारी में कुल 12 चौके और तीन छक्के लगे। इसमें से आखिरी 40 ओवर में सिर्फ चार चौके लगे जो ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के दबदबे को दर्शाता है।

कमिंस ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया और गेंदबाजों ने उनके फैसले को सही साबित कि

  • मिशेल स्टार्क की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया ने लोकेश राहुल और विराट कोहली के अर्धशतक के बावजूद आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में रविवार को यहां भारत को 240 रन पर समेट दिया

राहुल (107 गेंद में 66 रन, एक चौका) और कोहली (63 गेंद में 54 रन) ने चौथे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी करके भारत को शुरुआती झटकों से उबारा। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने हालांकि नियमित तौर पर भारत को झटके दिए जिससे मेजबान टीम कभी बड़े स्कोर की ओर बढ़ती नहीं दिखी और अंतत: 50वें ओवर की अंतिम गेंद पर मौजूदा विश्व कप में टीम पहली बार ऑल आउट हो गई। कप्तान रोहित शर्मा (47) ने शुरुआत में तेज पारी खेली।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टार्क सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 55 रन तीन विकेट विकेट चटकाए। कप्तान पैट कमिंस (34 रन पर दो विकेट) और जोश हेजलवुड (60 रन पर दो विकेट) ने भी दो-दो विकेट हासिल किये।

भारत को हालांकि बल्लेबाजों के अति रक्षात्मक रवैये से भी नुकसान हुआ। भारतीय पारी में कुल 12 चौके और तीन छक्के लगे। इसमें से आखिरी 40 ओवर में सिर्फ चार चौके लगे जो ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के दबदबे को दर्शाता है।

कमिंस ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया और गेंदबाजों ने उनके फैसले को सही साबित किया।

कप्तान रोहित शर्मा (47) ने एक बार फिर तीखे तेवर दिखाए। उन्होंने जोश हेजलवुड पर दो चौके जड़ने के बाद उनके अगले ओवर में लगातार गेंदों पर छक्का और चौका मारा।

शुभमन गिल (04) हालांकि मिशेल स्टार्क की गेंद पर तेज प्रहार करने की कोशिश में मिड ऑन पर एडम जंपा को कैच दे बैठे।

बेहतरीन फॉर्म में चल रहे विराट कोहली ने स्टार्क पर लगातार तीन चौकों के साथ सातवें ओवर में भारत का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। भारत ने 6.3 ओवर में अर्धशतक पूरा किया जो एकदिवसीय विश्व कप फाइनल में किसी टीम के रनों का सबसे तेज अर्धशतक है।

रोहित ने इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका मारा लेकिन अगली गेंद पर को हवा में लहरा बैठे और ट्रेविस हेड ने कवर्स से पीछे की ओर भागते हुए शानदार कैच लपका। उन्होंने 31 गेंद की अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के मारे।